गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर के बाथरूम में एक अज्ञात यात्री की मिली जली हुई लाश

dead body Found in the train: गोंदिया से झारसुगुड़ा जा रही जेडी पैसेंजर के बाथरूम में आग की लपटे निकलती देख हडक़म्प मच गया।

By:

Updated: 03 Jan 2020, 11:43 AM IST

बिलासपुर. गोंदिया से झारसुगुड़ा जा रही जेडी पैसेंजर के बाथरूम में आग की लपटे निकलती देख हडक़म्प मच गया। गेटमैन की सूचना के बाद जामगा स्टेशन में ट्रेन रुकी तो जीआरपी व आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। सीएंडडब्ल्लयू की टीम ने बाथरुम का दरवाजा खोला यात्री का पुरा शरीर जल चुका था। यात्री ने खुदकुशी की है या फिर ट्रेन में शार्ट सर्किट के चलते उसकी जान चली गई। मामले में मामले में जीआरपी मर्ग कायम कर जांच कर रही है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।
जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार शाम सवा छह बजे के आसपास गोंदिया से झारसुगुड़ा जा रही ट्रेन 58819 गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर रायगढ़ से जामगा के लिए निकली। शाम 6.45 बजे जामगा स्टेशन पहुंने से पहले गेटमैन को पीछे से तीसरी बोगी से आग की लपटे व धुआ निकलता दिखा। आग लगने की आंशका पर गेटमैन ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। ट्रेन स्टेशन पहुंची तब तक जीआरपी व आरपीएफ की टीम कोच तक पहुंच गई थी। आग जलती देख दरवाजा खोलने का प्रयास किया गया लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खुलवाने के लिए सी एंड डब्ल्लयू टीम भी मौके पर पहुंची और किसी तरह दरवाजा खोला गया। बाथरूम में जली हुई लाश देख जीआरपी व आरपीएफ भी सकते में आ गई। शव को किसी तरह ट्रेन से बाहर निकाल कर रायगढ़ तक लाया गया। जीआरपी मामले में पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है।

आत्म हत्या का हादसा
जेड़ी पैसेंजर के बाथरूम में मिली जली हुई की जांच कर रही जीआरपी व रेलवे यह पता लगाने का प्रयास कर रहे है कि मृतक ने आत्म हत्या की है, या फिर ट्रेन के बाथरूम में टेक्निकल कारणों के चलते शार्ट सर्किट से लगी आग की चपेट में आने से झुलसे व्यक्ति की मौत हो गई।

नहीं हुई मृतक की शिनाख्त
बाथरूम में जली हुई लाश किसकी है यह भी जीआरपी पता लगाने का काम कर रही है क्योकी मृतक कपड़े व लाश पूरी तरह जल कर नष्ट हो चुके है।

आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम जब मौके पर पहुंची तो देखा की शव पूरी तरह जल चुका है। जीआरपी की मौजूदगी में बोगी व शव की विडिय़ों ग्राफी भी करवाई गई है। मृतक ने खुदकुशी की है या टेक्निकल कारणों के चलते दुर्घटना हुई यह जांच का विषय है।
ऋषि शुक्ला, मुख्य सुरक्षा आयुक्त बिलासपुर मंडल

गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर में हुई घटना के विषय में एडीआरएम को मौके पर भेजा गया है। जीआरपी की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हम अपने स्तर पर जांच करेंगे।
आलोक सहाय, मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned