नदी किनारे कुत्ता कुछ खींच कर ले जा रहा था, बच्चों ने देखा तो चीख पड़े फिर सामने आयी ये बात !

नदी किनारे कुत्ता कुछ खींच कर ले जा रहा था, बच्चों ने देखा तो चीख पड़े फिर सामने आयी ये बात !

Anil Kumar Srivas | Publish: Jul, 13 2018 05:25:36 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

दिल को झकझोर देगा ये दृश्य

बिलासपुर। यूँ तो मानवता आए-दिन सरेआम शर्मसार हो रही है। हर दिन देश पड़ोस और हमारे आस पास महिला उत्पीड़न, भ्रूण हत्या, रेप जैसे घिनौने कृत्यों के कई मामले सामने आते हैं। इसी सिलसिले के बीच बिलासपुर शहर में एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। शहर के मध्य स्थित अरपा नदी के किनारे एक नवजात बच्चे की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गयी है। मामला लोगों को तब पता चला जब कुछ बच्चों ने एक कुत्ते को कुछ खींच कर नदी से किनारे की ओर लाते देखा। उसे देख बच्चों ने जब कुत्ते को भगाया तब जो दृश्य देखा तो उनके होश उड़ गए और डर से चीख पड़े और भाग खड़े हुए। उन्होंने जो देखा वह एक नवजात बच्चे की लाश थी जिसका अब तक गर्भनाल भी नहीं काटा गया था। नवजात बच्चे की इस हालत में लाश देख बच्चे भाग खड़े हुए और मामले की जानकारी आस पास के लोगों और घर परिवार में दी। इसके बाद तुरंत ही इलाके में ये बात फ़ैल गयी और लोग इकठ्ठा होने लगे।

new born dead body in arpa

नवजात शिशु की लाश मिलने की जानकारी पुलिस को दी गयी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है की नवजात शिशु की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। कहा की आस पास के लोगों से पूछने पर किसी ने बच्चे को फेकते हुए या नदी में बहाते हुए नहीं देखा। हो सकता है नवजात बच्चे की लाश कहीं और से बह कर आयी हो और तभी कुत्ते की नज़र उस पर पड़ी जिसपर वह लाश को खींच कर किनारे की तरफ ला रहा था।

new born dead body in arpa

आस पास के लोगों की सुनें तो उनका कहना है की किसी ने भी ऐसे तो बच्चे को फेकते या बहाते नहीं देखा है। लाश कही और से बहकर आयी हो इसकी सम्भावना जताई जा रही है। उनका कहना है की जैसे ही बच्चों के द्वारा उन्हें बताया गया की नवजात की लाश मिली है उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी।

व्हाट्सप्प पर फोटो/वीडियो वायरल
मौके पर स्थित लोगों ने बताया की कुछ अनैतिक लोगों ने मासूम की तस्वीर और वीडियो बना लीया और इसे जगह जगह व्हाट्सप्प पर और ग्रुप्स में वायरल भी कर रहे हैं। मानवता को शर्मसार करने वाले ऐसे कृत्यों को सोशल मीडिया पर वायरल करने और होने में आज के समय में सच में देर नहीं लगता।

इलाके में फ़ैल गयी सनसनी
नवजात की लाश मिलने की खबर फैलते ही पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है। पुल से आते जाते लोग रुक रुक कर घंटों यहाँ देखते रहे जिसके कारण जाम की स्थिति भी बन गयी। बड़ी संख्या में वारदात की जगह पर लोग इकठ्ठा हो गए। वहीँ दूसरे ओर मोहल्ले की महिलाओं को इसकी जानकारी मिलने से वह स्तब्द्ध हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned