scriptdecision came in the evening, the exam would be online only | दोपहर में छात्रों ने घेर लिया यूनिवर्सिटी, शाम को आया फैसला, ऑनलाइन ही होगी परीक्षा | Patrika News

दोपहर में छात्रों ने घेर लिया यूनिवर्सिटी, शाम को आया फैसला, ऑनलाइन ही होगी परीक्षा

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आवश्यक सूचना में कहा गया है कि मार्च प्रथम सप्ताह में ऑनलाइन ब्लैंडेड मोड में होगी परीक्षा

बिलासपुर

Updated: February 17, 2022 12:39:24 am

बिलासपुर. अटल बिहारी यूनिवर्सिटी में लॉ के स्टूडेंट्स की ऑफलाइन परीक्षा का विरोध करते हुए बुधवार को एनएसयूआई ने कोनी स्थित एबीयू कैंपस में जमकर हंगामा किया। धरना प्रदर्शन बुधवार दोपहर के वक्त हुआ। इसमें बड़ी संख्या में लॉ स्टूडेंट्स भी शामिल थे। इस हंगामे के बाद यूनिवर्सिटी की ओर से शाम को एक सूचना जारी की गई जिसमें विधि संकाय स्नातक और विधि संकाय स्नातकोत्तर की परीक्षा ऑनलाइन ब्लैंडेड मोड में करने का आदेश जारी किया गया।
एनएसयूआई ने कोनी स्थित एबीयू कैंपस में जमकर हंगामा किया
बुधवार को एनएसयूआई पदाधिकारियों और विधि संकाय के विद्यार्थियों ने अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी का घेराव कर जमकर नारेबाजी की
एनएसयूआई ने कोनी स्थित एबीयू कैंपस में जमकर हंगामा किया
IMAGE CREDIT: patrika bilaspur
हुई जमकर नारेबाजी

बुधवार को एनएसयूआई पदाधिकारियों और विधि संकाय के विद्यार्थियों ने अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान छात्र नेताओं ने कहा कि यूनवर्सिटी की लेटलतीफी के चलते छात्रों का एक सेमेस्टर पहले से लेट हो गया है। ऐसे में जल्दी परीक्षाएं लेने अगला सेमेस्टर शुरू करने की जरूरत है। एनएसयूआई के तनमीत छाबड़ा ने कहा कि प्रदेश के दूसरे यूनिवर्सिटी रविशंकर और नंदकुमार पटेल यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन परीक्षाएं लेने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी में यूनिवर्सिटी लेट कर रहा है, जिसके कारण छात्रों का सेमेस्टर पिछड़ गया है।
छह कॉलेज संचालित, दो हजार छात्र
एनएसयूआई के पदाधकारियों ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के अधीन 6 लॉ कॉलेज संचालित हैं, जहां तकरीबन 2000 हजार छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। पिछले दो साल से कोरोना के चलते कॉलेजों में ठीक से क्लास नहीं नहीं हैं। इधर, यूनिवर्सिटी की लेट लतीफी और परीक्षा की तैयारी नहीं हो पाने के कारण उनका एक सेमेस्टर पिछड़ गया है। ऐसे में जल्दी परीक्षा कार्यक्रम जारी कर सेमेस्टर को शेड्यूल करने की आवश्यकता है। उन्होंने कुलपति को ज्ञापन सौंपकर ऑफलाइन की बजाए ऑनलाइन परीक्षाएं लेने की मांग की।
ये रहे उपस्थित
घेराव करनेवालों में तनमीत छाबड़ा, लक्की मिश्रा, अभिलाष रजक , जितेंद्र सिंह, अमितेष शुक्ला, विकास तिवारी,नाज़िम हुसैन,सिद्धांत बत्रा,विवेक साहू समेत कड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता व विद्यार्थी शमिल थे।

विवि ने जारी की सूचना
वहीं देर शाम तक एबीयू प्रबंधन की ओर से इस मामले में आवश्यक सूचना जारी कर दी गई है। जिसमें लिखा गया है कि एबीयू के सभी विधिक महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं को अवगत करवाया जाता है कि विधि संकाय स्नातक प्रथम, तृतीय, पंचम, सप्तम व नवम सेमेस्टर एवं विधिक संकाय स्नातकोत्तर तृतीय परीक्षा जनवरी, फरवरी 2022 का आयोजन मार्च के प्रथम सप्ताह में ऑनलाइन ब्लैंडेड मोड में कराया जाना प्रस्तावित है। परीक्षा के लिए समय सारणी अलग से जारी किया जाएगा। छात्र वेबसाइट पर लगातार नजर रखें।
वर्सन
विवि के इस निर्णय का हम सभी छात्रगण स्वागत करते हैं। यह जीत एनएसयूआई समेत छात्रहित की है। छात्र हित में हमारी लड़ाई आगे भी हमेशा जारी रहेगी।
लक्की मिश्रा, प्रदेश सचिव, एनएसयूआई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमCNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, एक हफ्ते में दूसरी बढ़ोतरी, चेक करें लेटेस्ट रेटIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.