कोरोना वायरस संक्रमण की परवाह न कर ड्यूटी करने वालों के लिए स्पेशल पैकेज की मांग

लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों के लिए मजदूर कांग्रेस ने स्पेशल पैकेज की मांग एनएफआईआर महामंत्री से की है।

By:

Published: 18 Apr 2020, 10:11 PM IST


बिलासपुर. लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों के लिए मजदूर कांग्रेस ने स्पेशल पैकेज की मांग एनएफआईआर महामंत्री से की है। मजदूर कांग्रेस ने एनएफआईआर,रेलवे बोर्ड, प्रधानमंत्री व रेलमंत्री से बात कर कोरोना वारियर्स में रेलवे कर्मचारियों को शामिल करने व केन्द्र सरकार द्वारा घोषित 50 लाख से स्पेशल इंश्योरेंस स्कीम में शामिल करने व रेलवे कर्मचारियों के लिए स्पेशल पैकेज एक हजार प्रतिदिन की मांग रखी है।
मजदूर कांग्रेस पदाधिकायों ने पत्राचार के माध्यम से रेलवे के ट्रैकमेन, सिग्नलिंग, इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल एसेट्स दिन रात मालगाडिय़ों व स्पेशल पार्सल ट्रेनों का परिचालन कर रहे है। ट्रेनों के परिचलान से देश में आवश्यक वस्तुए लगातार जरूरतमंदों तक पहुंच रही है। एनएफआईआर को लिखे पत्र में मजदूर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करने को कहा है कि जिस तरह स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिसकर्मि, स्वच्छता कर्मचारी को कोविड-19 को हराने के लिए वारियर्स की संज्ञा दी है उसी तहर रेलवे कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने करने 50 लाख का बीमा कवर व लॉक डाउन के दौरान काम कर रहे लोगों को 1 हजार नगद प्रतिदिन प्रदान करने की मांग रखी है।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned