खुले प्लाटों में जलजमाव का निदान न होने से शहर में डेंगू का संक्रमण, 6 भर्ती

खुले प्लाटों में जलजमाव का निदान न होने से शहर में डेंगू का संक्रमण, 6 भर्ती
World Mosquito Day: इन्होंने की थी मच्छर की खोज, लगाया था डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी का पता

Murari Soni | Updated: 11 Oct 2019, 12:20:26 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

बारिश के बाद खुले प्लाटों में जलजमाव के कारण डेंगू का संक्रमण तेज हो गया है।

बिलासपुर. बारिश के बाद खुले प्लाटों में जलजमाव के कारण डेंगू का संक्रमण तेज हो गया है। अपोलो और निजी अस्पतालों में पिछले दो दिन में आधा दर्जन मरीज उपचार के लिए भर्ती कराए गए हैं। वहीं स्वाइन फ्लू से पीडि़त दो संदिग्ध मरीजों को भी अपोलो में दाखिल कराया गया है। इनमें 4 मरीज बिलासपुर शहर और बिल्हा के हैं।
पत्रिका ने पिछले दिनों बारिश के बाद खुले प्लाटों में जलजमाव से मंडरा रहा जनस्वास्थ्य का खतरा शीर्षक से खबर प्रकाशित कर मामले को उठाया था।

निगम प्रशासन ने भी लार्वा कंट्रोल के लिए खुले प्लाटों में भरे पानी में दवाई डलवाने और फागिंग कराने का दावा किया था। निगम प्रशासन द्वारा उचित कदम न उठाने के कारण शहर में तेजी से डेंगू का संक्रमण बढ़ रहा है। बुधवार को तोरवा हेमूनगर के रंजीत कुमार 38 साल को इलाज के लिए अपोलो अस्पताल और दयालबंद के 12 वर्षीय नित जसमानी को अग्रवाल चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरे गुरुवार को फिर डेंगू के चार नए मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। इनमें बिल्हा के 65 वर्षीय एमपी पाण्डेय और बिल्हा के ही रूपचंद 35 साल को मेघानी नर्सिंग होम तथा संतोष धरम सिंह 8 साल को डॉ कॉलवीट नर्सिंग होम व आदर्श कॉलोनी सारंगढ के 1 वर्षीय मासूम अनीश को अग्रवाल चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके रिपोर्ट का इंतजार है।
स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध अपोलो में
इधर डेंगू के साथ स्वाइन फ्लू का भी संक्रमण बढ़ रहा है स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध मरीजों को पिछले दो दिनों में अपोलो में लाकर भर्ती कराया गया है।

--अपोलो और निजी अस्पतालों में पिछले दो दिन में डेगू के 6 मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें 2 शहर और 2 बिल्हा के हैं। वहीं स्वाइन फ्लू के भी दो संदिग्ध मरीजों के भी अपोलो में भर्ती होने की जानकारी मिली है।
डॉ एसके लाल, डीएमओ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned