तहसीलों के उप पंजीयक कार्यालय बुधवार को खुलेंगे, सभी में होगी जमीनों की खरीदी-बिक्री

जिले के तहसीलों में उप पंजीयन कार्यालय बुधवार को लम्बे अंतराल के बाद खुलेंगे।

By: GANESH VISHWAKARMA

Published: 05 May 2020, 10:03 PM IST

बिलासपुर . जिले के तहसीलों में उप पंजीयन कार्यालय बुधवार को लम्बे अंतराल के बाद खुलेंगे। इन सभी दफ्तरों में जमीन की खरीदी-बिक्री के पंजीयन किए जाएंगे। जिला मुख्यालय के पंजीयन दफ्तर मेंं मंगलवार को पंजीयन व आय दोनों घट गए ।
बिल्हा, मस्तूरी, तखतपुर, कोटा के उप पंजीयन कार्यालयों में बुधवार को लंबी अवधि के बाद खुलेंगे। इनमें कोटा तहसील को छोडकऱ बाकी उप पंजीयन कार्यालय को सप्ताह में केवल दो दिन बुधवार व शुक्रवार को खोलने की अनुमति शासन ने दी है। वहीं कोटा के उप पंजीयन कार्यालय को सप्ताह में एक दिन ही खोलने की अनुमति दी गई है। जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय को पूरे सप्ताह पंजीयन करने की छूट दी गई है।
5 पंजीयन से 3.80 लाख आय
मंगलवार को जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय में जमीन खरीदी-बिक्री के केवल पांच पंजीयन किए गए । इस पंजीयन से विभाग को 3 लाख 80 हजार रुपए आमदनी हुई। सोमवार को 6 पंजीयन से विभाग को लगभग 70 लाख रुपए की आमदनी हुई थी।
तहसीलों के उपपंजीयन कार्यालय आज खुलेंगे
जिले के चार तहसीलों के उपपंजीयन कार्यालय बुधवार को खोले जाएंगे। जिला मुख्यालय के उप पंजीयन कार्यालय में मंगलवार को पांच दस्तावेजों का पंजीयन किया गया। इससे लगभग 3.80 लाख रुपए आय हुई।
उषा साहू, जिला पंजीयक,बिलासपुर

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned