भजन गुनगुनाते श्रीराधा-रानी के ध्यान में डूबे भक्त

भजन गुनगुनाते श्रीराधा-रानी के ध्यान में डूबे भक्त
Devotees immersed in the meditation of Radha-Rani, humming in hymns

Kajal Kiran Kashyap | Updated: 30 Jun 2017, 01:34:00 AM (IST) bilaspur

श्री राधा सखी परिकर की ओर से अखंड नाम भजन संकीर्तन का आयोजन, आज होगा कार्यक्रम का समापन

बिलासपुर. प्यारी-प्यारी भोली भाली बरसाने वाली राधे..., कृपा करो-कृपा करो राधे..., तुझ सा दुलारा नहीं प्यारे..., श्री राधे हमारी सरकार..., राधे गोविंद, गोविंद राधे...जैसे भजनों को गाते हुए श्री राधा सखी परिकर के सदस्यों ने विद्या नगर में गुरुवार की शाम श्री राधा रानी का ध्यान किया।

श्री राधे-राधे का नाम जपते हुए सभी श्री राधा की भक्ति में लीन हुए। श्री राधा सखी परिकर की ओर से अखंड नाम भजन संकीर्तन अनुष्ठान का कार्यक्रम विद्या नगर स्थित अग्रवाल भवन में किया जा रहा है। सदस्य आशा अग्रवाल ने बताया कि राधा सखी परिकर के द्वारा समय-समय पर भजन-कीर्तन व अनुष्ठान का आयोजन किया जाता है।

इसी के तहत 24 जून से इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। गुरुवार को श्री ब्रज गोपिका मिशन भजन मंडली के द्वारा कृपालु महाराज के भजनों की प्रस्तुति दी गई। सुबह से शाम तक भजन, संकीर्तन के माध्यम से श्रद्धालुओं ने भक्तिरस का पान किया।

अंखड नाम जाप में राधा सखी परिकर की महिलाएं शामिल होकर जाप कर रही है। प्रतिदिन सुबह से ही जाप करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ध्यान लगाकर हर कोई अखंड जाप करते हुए कार्यक्रम में आनंदिन हो रहा है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में राधा सखी परिकर के सदस्य उपस्थित रहे।

सजाई गई फूलों से श्री राधाकृष्ण की झांकी: कार्यक्रम में श्री राधा-कृष्ण के नाम का जाप किया गया। इस दौरान श्री राधा-कृष्ण का फूलों से शृंगार करते हुए आकर्षक झांकी सजाई गई। श्री राधा-कृष्ण की आरती करते हुए श्रद्धालुओं ने सुख-समृद्धि की कामना की। इसके साथ ही फूलों की वर्षा करते हुए सभी श्री राधे का नाम जपते रहे।

आज होगा समापन: श्री राधा सखी परिकर की ओर से चल रहे अखंड नाम भजन संकीर्तन अनुष्ठान का समापन शुक्रवार को होगा। सुबह अखंड नाम जाप, दोपहर में संकीर्तन व भजन का कार्यक्रम होगा। शाम में भोग प्रसाद के बाद कार्यक्रम का समापन होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned