scriptकोरोना का कहर शिक्षा संचालक ने जारी किया स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश | Director of education of Corona issued order to close schools by 31 Ma | Patrika News

कोरोना का कहर शिक्षा संचालक ने जारी किया स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश

locationबिलासपुरPublished: Mar 13, 2020 10:10:23 am

Submitted by:

Kranti Namdev

Coronavirus update in india: देश में लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए प्रदेश सरकार के निर्देश पर एजूकेशन डायरेक्टर ने प्रदेश के सभी शासकीय व निजी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार 13 से 31 मार्च तक सभी स्कूलें बंद की जाएगी। केवल 10वीं व 12वीं की परीक्षा की यथावट अपनी समय सारणी के अनुसार चलेगी।

बिलासपुर. देश में लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए प्रदेश सरकार के निर्देश पर एजूकेशन डायरेक्टर ने प्रदेश के सभी शासकीय व निजी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार 13 से 31 मार्च तक सभी स्कूलें बंद की जाएगी। केवल 10वीं व 12वीं की परीक्षा की यथावट अपनी समय सारणी के अनुसार चलेगी।
शिक्षा विभाग डायरेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को सोसल मीडिया वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से कोरोना वायरस के संभावित मामलों को एहतियात बरतने के लिए नर्सरी से 8 तक व 9 से 11 तक के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 13 मार्च से बंद करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में चल रही बोर्ड परीक्षा को देखते हुए आदेश में 10वीं व 12वीं की परीक्षा को यथावत रखने का आदेश दिया है। आदेश के अनुसार 10वीं व 12वीं की परीक्षा के दिन ही स्कूल खुलेंगे व अन्य दिनों में स्कूल को बंद रखा जाएगा। यह स्थिति 31 मार्च तक बनी रहेगी।
वर्जन..
बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए राज्य शासन ने यह निर्णय लिया है। एजुकेशन डायरेक्टर जितेन्द्र शुक्ला का मैसेज प्राप्त होने के बाद जिले के सभी निजी व शासकीय स्कूलों तक 13 से 31 मार्च तक स्कूल को बंद रखने का आदेश पहुंचाने का काम शुरु किया जा रहा है।
अशोक भार्गव, जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो