400 सचिव अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, 24 घंटे में नहीं लौटे तो होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

- 25 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं ग्राम पंचायत सचिव।
- जिला पंचायत के सीईओ की दो टूक, सभी को जारी किया गया नोटिस।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 23 Jan 2021, 11:08 AM IST

बिलासपुर . जिले में चार सौ से अधिक ग्राम पंचायतों के सचिव पिछले 25 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरिस एस. ने शुक्रवार को सभी हड़ताली सचिवों को 24 घंटे के भीतर काम पर वापस नहीं आने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

ग्राम पंचायतों में कार्यरत अधिकांशत: सचिव अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 26 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस आंदोलन से ग्राम पंचायतों में शासन की योजनाओं का कार्य पूरी तरह से ठप है। इस मामले को लेकर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरिस एस. ने शुक्रवार को सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पत्र पे्रषित करके हड़ताल में शामिल सभी पंचायत सचिवों को 24 घंटे के भीतर कार्य उपस्थित होने के लिए सुनिश्चत करने के आदेश दिए गए हैं।

पंचायतों में नई नियुक्ति होगी
जिला पंचायत के सीईओ ने हड़ताल से वापस नहीं आने पर ग्राम पंचायतों में नए पंचायत सचिवों की नियुक्ति करने और हड़ताल में शामिल होने वाले के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है। हड़ताल में शामिल पंचायत सचिवों को संबंधित जनपद पंचायतों में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned