scriptनागरिकों ने कहा- नहीं चाहिए ऐसी सड़क, बनाना है तो खोदकर बनाएं | Do not want to make such a road, then make the digging | Patrika News

नागरिकों ने कहा- नहीं चाहिए ऐसी सड़क, बनाना है तो खोदकर बनाएं

locationबिलासपुरPublished: Jun 06, 2018 01:28:21 am

Submitted by:

Amil Shrivas

हंगामे के दौरान कुछ लोग पूर्व पार्षद मुकेश गुप्ता को उनके घर बुलाने पहुंचे।

godpara

नागरिकों ने कहा- नहीं चाहिए ऐसी सड़क, बनाना है तो खोदकर बनाएं

बिलासपुर. पुराने सीसी सड़क पर फिर सीसीकरण कराने पहुंचे ठेकेदार को मोहल्लेवासियों का विरोध झेलना पड़ा। नागरिकों ने कहा, गोड़पारा को विद्यानगर बनाने की कोशिश न करें, बनाना है तो सड़क को खुदवाकर बनाइए ऐसे में घर नीचे और सड़क ऊपर हो जाएगा। विरोध के चलते ठेकेदार यह कहकर सामान समेट वहां से चलता बना कि उसने सड़क बनाने का टेंडर लिया है, खुदाई का नहीं। दो दिन पूर्व महापौर किशोर राय, मंडल अध्यक्ष गोपी ठारवानी और वार्ड पार्षद कमल कौशिक के साथ गोवर्धन लाल गुप्ता सामुदायिक भवन रोड पर डामरीकरण कराने के लिए भूमिपूजन करने पहुंचे। मोहल्लेवालों ने महापौर से शिकायत करते हुए कहा, कि ये सीसी सड़क है इसलिए कंक्रीटभ्करण कराएं। महापौर के निर्देश पर मंगलवार को ठेकेदार यहां निर्माण सामग्री लेकर सीसी सड़क का निर्माण कराने पहुंचा। मजदूर किनारे की छिलाई कर रहे थे। इस बीच मोहल्ले के नागरिकों ने पूछताछ कर इस बात को लेकर आपत्ति जताई कि यदि पुरानी सड़क पर कंक्रीटीकरण किया गया तो उनके मकान नीचे और सड़क ऊपर हो जाएगा, जिससे घरों में पानी भरेगा। यदि कंक्रीटीकरण कराना है तो सड़क को खुदवाकर कंक्रीट करवाएं, ताकि गोड़पारा की इस सड़क का हाल विद्या- विनोबानगर जैसा न हो। हंगामे के दौरान कुछ लोग पूर्व पार्षद मुकेश गुप्ता को उनके घर बुलाने पहुंचे। पूर्व पार्षद ने भी कहा कि चुनावी साल में सड़क बनाई जा रही है तो जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर सड़क का निर्माण किया जाए। पार्षद की बात का मोहल्ले के नागरिक गुलाब सिंह पंवार, धनश्याम सिंह, भरत सिंह पंवार, श्यामलाल यादव, बंटी साहू, बल्लू साहू, विनोद व्यास, अशोक जौहरी, तपेश तिवारी, बंशीलाल साहू, नंदकिशोर गुलहरे ने समर्थन कर ऐसी सड़क नहीं चाहिए कहकर समर्थन किया। ठेकेदार ने भाजपा मंडल अध्यक्ष और वार्ड पार्षद को कॉल करके स्थिति से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे मंडल अध्यक्ष ने पहले तो दबाव बनाकर सड़क पर काम शुरू कराने का प्रयास किया। लेकिन जब विरोध और हंगामा हुआ तो वे यह कहकर चले गए कि जब पब्लिक नहीं चाहती तो काम बंद कर दीजिए। इसके बाद ठेकेदार अपना सामान समेटकर वहां से रवाना हो गए।

बेजा कब्जा की बात हुई तो कहा, अपनी गली से क्यों नहीं हटवाए : मौके पर पहुंचे पूर्व पार्षद और वर्तमान भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपी ठारवानी ने कहा कि इस सड़क पर लोगों ने अतिक्रमण कर अपनी गाड़ी खड़ी करने के लिए गैरेज और अतिरिक्त कमरे बनवा लिए हैं, इसे भी हटाया जाएगा। इस पर नागरिकों ने उनसे उल्टे सवाल किया कि अपनी गली से अतिक्रमण क्यों नहीं हटवाया। यह सुनकर मंडल अध्यक्ष वहां से चले गए।
नहीं आए अफसर और पार्षद : विवाद और हंगामे की स्थिति होने पर ठेकेदार ने मंडल अध्यक्ष, वार्ड पार्षद और निगम के अफसरों को कॉल करके वस्तु स्थिति से अवगत कराकर उनसे दिशा निर्देश लेना चाहा। लेकिन किसी ने कॉल ही रिसीव नहीं किया। केवल मंडल अध्यक्ष गोपी वहां पहुंचे। लेकिन विरोध को देखते हुए वह भी काम बंद करने की हिदायत देकर चले गए।
वार्डवासियों के हिसाब से होगा काम : निगम प्रशासन द्वारा चुनावी साल में सड़क का निर्माण करा रहा है। सड़क यहां के रहवासियों और राहगीरों के लिए है। लेकिन नियम के मुताबिक पुरानी सड़क को खुदवाकर निर्माण कराना चाहिए। अन्यथा सड़क ऊंची और घर नीचे होने से बारिश का पानी विद्यानगर की तरह घरों में घुसेगा। मैं वार्डवासियों के साथ हूं, उनके हिसाब से निर्माण होना चाहिए।
मुकेश गुप्ता, पूर्व पार्षद कांग्रेस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो