cims के सभी डाक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त, डीन से मिलकर जतायी नाराजगी,डीएमई का है फरमान

cims के सभी डाक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त, डीन से मिलकर जतायी नाराजगी,डीएमई का है फरमान

Murari Soni | Publish: May, 22 2019 11:24:28 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

अब लाखों रुपए के टिकट भी करने पड़ेंगे वापस

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (सिम्स) प्रबंधन ने डाक्टरों को मई और जून में दिए जाने वाले ग्रीष्मकालीन अवकाश को निरस्त कर दिया है। बाहर जाने के लिए तैयारी कर चुके डाक्टरों को अब अपना टिकट केंसिल कराने पड़ेंगे। जून महीने में अवकाश पर जाने वाले डाक्टर मंगलवार को डीन से मिले लेकिन डीन ने सभी डाक्टरों को दो टूक जवाब दे दिया कि डीएमई के आदेश पर सभी डाक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश को निरस्त कर दिया गया है।
मेडिकल कालेज के डाक्टरों को हर साल मई व जून महीने में ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाता है। सभी डाक्टरों को एक-एक महीने की छुट्टी दी जाती है। इसी के तहत सिम्स के लगभग 64 डाक्टरों ने दो पाली में छुट्टी पर जाने की अनुमति मांगी थी। जिसकी स्वीकृति डीन ने दी थी। मई महीने में छुट्टी पर जाने के लिए 34 डाक्टर 2 व 3 मई से छुटटी पर चले गए थे। लेकिन एमसीआई की टीम आने की सूचना मिलते ही डीएमई ने मई में छुट्टी पर गए सभी डाक्टरों की छुट्टी को रद्द कर वापस बुला लिया। यह आदेश 16 मई को सभी डाक्टरों को वाट्सएप पर भेज कर सूचित किया गया। वहीं 20 मई को एमसीआई की टीम निरीक्षण करने के बाद वापस चली गई। तब जून महीने में छुट्टी पर जाने वाले डाक्टरों ने 21 मई को दोपहर 2 बजे डीन पी के पात्रा से मुलकात कर ग्रीष्मकालीन अवकाश पर जाने की बात कही। अवकाश को लेकर मिलने आए डॉक्टरों से डीन ने कहा डीएमई ने सभी की छुट्टी रद्द कर दी है। जून महीने में छुट्टी पर जाने वाले डाक्टरों ने कहा एमसीआई की टीम निरीक्षण कर वापस चली गई है तब डीन ने जवाब दिया 15 जून तक पीजी की निरीक्षण के लिए टीम आ सकती है। इस कारण छुट्टी कैंसिल कर दिया गया है।

टूर के बुकिंग और टिकट कैंसिल करना पड़ेगा
डाक्टर एक महीने की अवकाश मिलने पर कश्मीर, गोवा, कुल्लु मनाली सहित अनेक जगह जाने का प्लान बनाए थे। महीने भर पहले से किसी ने टे्रन में रिजर्वेशन कराया था तो कोई प्लेन से जाने के लिए टिकट खरीद लिए थे। सिम्स के एक डॉक्टर का कहना है कि अब सभी को टिकट कैंसिल करना पड़ेगा।

एमसीआई की आने की सूचना मिलते ही डीएमई ने सभी डाक्टरों के ग्रीष्मकालीन अवकाश को निरस्त कर दिया है। अब जून महीने में छुट्टी पर जाने वाले डाक्टरों को भी इसका लाभ नहीं मिल पाएगा।
पीके पात्रा, डीन, सिम्स

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned