scriptदुरंतो एक्सप्रेस के यात्रियों को मिला घटिया खाना, बच्चों को हुईं उल्टियां | Duranto express passengers got poor food | Patrika News

दुरंतो एक्सप्रेस के यात्रियों को मिला घटिया खाना, बच्चों को हुईं उल्टियां

locationबिलासपुरPublished: Nov 02, 2018 02:42:43 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

यात्री ने कोलकाता पहुंच मामले की शिकायत आईआरसीटीसी व रेल मंत्रालय में करने की बात कही है।

railway

दुरंतो एक्सप्रेस के यात्रियों को मिला घटिया खाना, बच्चों को हुईं उल्टियां

बिलासपुर. मुंम्बई से हावड़ा के लिए दुरंतो एक्सप्रेस के एसी कोच बी कंम्पार्टमेंट में सफर कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें पेंट्रीकार में घटिया स्तर का भोजन मिला। खाना इतना खराब था कि इसे खाने के बाद कुछ बच्चों को उल्टी हो गई तो कुछ के दांतों से रोटी तक नहीं कटी। यात्रियों ने कोलकत्ता पहुंच पेंट्रीकार की शिकायत करने की बात कही है। मुंबई- हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस (12261) के बीच कोच के 41, 42, 44,45 कोच में सफर कर रहे आदित्य सरकार ने आरोप लगाया कि ट्रेन में पेंट्रीकार बॉसी व खराब खाना यात्रियो ंको परोस रहा है। खराब खाना खाने से यात्रा के दौरान कुछ बच्चों का स्वास्थ्य भी खराब हो गया। यात्रियों ने जब पेंट्रीकार स्टाफ को बुलाकर इसकी जानकारी मांगी तो वह अगले स्टेशन बिलासपुर में स्वच्छ व ताजा खाना देने की बात कही लेकिन बिलासपुर पहुंचने के बाद भी उन्हें आईआरसीटीसी या पेंट्रीकार की ओर से खाना उपलब्ध नहीं कराया गया। यात्री ने कोलकाता पहुंच मामले की शिकायत आईआरसीटीसी व रेल मंत्रालय में करने की बात कही है।

रोटिया इतनी सख्त की नहीं चबाई गई : दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों को जो रोटी दी गई वह इतनी सख्त थी हर व्यक्ति को उसे चबाने में परेशानी हो रही थी आदित्य सरकार ने कहा आटे में कुछ मिलाकर रोटी बनाई गई होगी आटे की रोटी इतनी कड़ी नहीं होती।
अंडे की संब्जी भी थी खराब : सफर के दौरान पेंट्रीकार ने यात्रियों खाने में जो अंडे की सब्जी दी वह खराब थी कुछ यात्रियों ने कहा जो खाना बुधवार रात दिया गया था उसी खाने को गुरुवार दोपहर को परोसा गयाहै। अंडे की सब्जी से बास आ रहा था।
सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के पेंट्रीकार पर 25 हजार रुपए जुर्माना : बिलासपुर, गुरुवार को सीसीएम ने शिकायत के आधार पर छत्तीसगढ़ संम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के पेंट्रीकार पर 25 हजार का जुर्माना किया है। यह पेनाल्टी यात्री को रेल नीर की जगह दूसरी कंम्पनी का पानी देने पर हुई है।जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ संम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री ने रायपुर के पास ट्रेन के पेंट्रीकार से पानी का पानी मांगा। पेंट्रीकार से उसे पम्पा कम्पनी का पानी दिया गया। यात्री ने इसका विरोध करते हुए रेलनीर की मांग की, इस पर पेंट्रीकार के संचालक ने उसे अगले स्टेशन में रेल नीर उपलब्ध करने की बात कही। लेकिन १ घंटे बीत जाने के बाद भी रेलनीर उपलब्ध नहीं कराया। प्यास लगने के कारण यात्री को रेल नीर की जगह अन्य कंम्पनी का पानी पीना पड़ा। इस बात की शिकायत यात्री ने सीसीएम से कर दी। सीसीएम सम्ंपर्क क्रांति एक्सप्रेस के स्टेशन पहुंचने से पहले ही पहुंचे और जैसे ही ट्रेन स्टेशन में पहुंची वह सीधे पेंट्रीकार पहुंचे और संचालक पर २५ हजार की पेनाल्टी काट दी। कार्रवाई की जानकारी लगते ही अन्य पेंट्रीकार भी सकते में आ गए है।

बच्चों को हुई उल्टियां : आदित्य ने बताया कि उनके कम्पाटेमेंट में परिवार के साथ उनके साथ बच्चे भी सफर कर रहे थे। उन्होंने जब खाना खाया तो उसके तत्काल बाद उन्हें उल्टी होने लगी। इससे पूरा परिवार घबरा गया। बच्चों की हालत ज्यादा खराब हो जाती तो इसके लिए आईआरसीटीसी जिम्मेदार होता या रेलवे इस पर टीटीई से लेकर पेंट्रीकार के संचालक ने कोई जवाब नहीं दिया।
182 में खराब नेटवर्क के चलते नहीं लगा फोन : आदित्य ने बताया कि खाना खराब होने की शिकायत के लिए उन्होंने कई बार फोन किया लेकिन खराब नेटवर्क के चलते उनका फोन लगा ही नहीं।
घटना की जानकारी नहीं : घटिया खाना परोसने की किसी घटना की जानकारी नहीं है। पता करके ही बता पाऊंगा।
राजेन्द्र बोर्बन, एरिया मैनेजर आईआरसीटीसी
25 हजार की गई है पेनाल्टी : शिकायत के आधार पर सीसीएम ने छत्तीसगढ़ सम्ंपर्क क्रांति एक्सप्रेस में स्थित न्यू क्वाल्टी पेंट्रीकार पर 25 हजार की पेनाल्टी की है।
राजेन्द्र बोर्बन,एरिया इंचार्ज आईआरसीटीसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो