scriptई-टिकट की दलाली का आरोप, डेटा एनालिसिस विंग ने किया एजेंट को गिरफ्तार | E-ticket touting agent arrested | Patrika News

ई-टिकट की दलाली का आरोप, डेटा एनालिसिस विंग ने किया एजेंट को गिरफ्तार

locationबिलासपुरPublished: Sep 18, 2020 03:06:50 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

मोबाइल की जांच में टीम को पता चला कि हफीजुल खान ने मोबाइल में दो आईडी बनाकर रखा है। दोनों पर्सनल यूजर आईडी की जांच करने 40 नग रेलवे ई-टिकट बनाने जानकारी मिली। चालीस टिकटों में एक ई-टिकट की डेट वैल्यू थी, इसकी कीमत 437.70रुपए है।

ई-टिकट की दलाली का आरोप, डेटा एनालिसिस विंग ने किया एजेंट को गिरफ्तार

ई-टिकट की दलाली का आरोप, डेटा एनालिसिस विंग ने किया एजेंट को गिरफ्तार

बिलासपुर. मंडल सुरक्षा आयुक्त कार्यालय की डेटा एनालिसिस विंग ने सूचना संकलन के आधार पर ई-टिकट की दलाली व कालीबाजारी करने के आरोप में एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपी एंजेट से ४० नग ई-टिकट बरामद किया है। जब्त ई-टिकट की कीमत ३८ हजार रुपए से अधिक है। आरोपी से मोबाइल व नगदी जब्त कर रेलवे एक्ट के तहत आरपीएफ कार्रवाई कर रहा है।

 

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की डेटा एनालिसिस विंग लम्बे समय से ई-टिकट की कालाबाजारी कर रेलवे को चूना लगाने वाले गिरोह की तलाश कर रही है। डेटा जांच के दौरान टीम को एक ई-मेल से कई बार रेलवे के ई-टिकट बनाने की जानकारी मिली। टीम प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक एसके केवट व बल सदस्यों ने तैयबा चौक वार्ड नंबर 26 तालापारा बिलासपुर में मोबाइल लोकेशन के आधार पर हफीजुल खान पिता जमशेद खान (34) निवासी तालापारा सिविल लाइन को हिरासत में लिया।

मोबाइल की जांच में टीम को पता चला कि हफीजुल खान ने मोबाइल में दो आईडी बनाकर रखा है। दोनों पर्सनल यूजर आईडी की जांच करने 40 नग रेलवे ई-टिकट बनाने जानकारी मिली। चालीस टिकटों में एक ई-टिकट की डेट वैल्यू थी, इसकी कीमत 437.70रुपए है। हफीजुल खाने द्वारा अवैध तरीके से ४० ई-टिकट बनाकर उसे ३८४७.८ रुपए में बेचकर दलाली करने के खिलाफ धारा १४३ रेलवे एक्ट के तहत आरपीएफ कर्रवाई कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो