धोखाधड़ी व प्रताडऩा से क्षुब्ध होकर शिक्षाकर्मी ने लगाई फांसी, कोर्ट के आदेश पर दलालों के खिलाफ हुई एफआईआर

सरकंडा थानांतर्गत आरके नगर चंदन आवास में शिक्षाकर्मी ने १५ जून २०१७ को लगाई थी फांसी, सुसाइड नोट में लगाया था जमीन दलालों के कारण खुदकुशी करने का आरोप

By: yogesh vishwakarma

Updated: 03 Jan 2020, 10:18 PM IST

बिलासपुर. शिक्षाकर्मी की पुश्तैनी जमीन को बेचने का झांसा देकर २ जमीन दलालों ने पावर ऑफ अटार्नी लेकर दूसरे व्यक्ति को जमीन बेच दी। जमीन बिक्री कर रकम नहीं मिलने और जमीन दलालों की प्रताडऩा से तंग आकर शिक्षाकर्मी ने १५ जून २०१७ को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मामले में मृतक की पत्नी ने कोर्ट में परिवाद दायर किया था। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

सरकंडा पुलिस के अनुसार आरके नगर चंदन आवास निवासी कृष्ण कुमार यादव पिता पंचराम यादव (४५) मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम मुढ़पार प्राथमिक शाला में शिक्षाकर्मी था। १६ दिसंबर को सुबह उनकी लाश घर में फांसी के फंदे पर मिली थी। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद कमरे के दरवाजे को तोड़कर लाश को फांसी के फंदे से उतारा था। मृतक का दो पन्नों का सुसाइड नोट पुलिस ने जब्त किया था, जिसमें मृतक ने कोरबा तुलसी नगर में पिता पंचराम व चाचा अंतराम के नाम पर १६ डिसमिल होने की बात लिखी थी। सन २०१५ में गोड़पारा निवासी अजीत लुथरा पिता प्रीतम सिंह व आरके नगर निवासी सलीम खान पिता रसीद मोहम्मद से हुई थी। दोनों ने उससे कोरबा की पुश्तैनी जमीन का २४ लाख रुपए में सौदा तय किया था। ५ लाख रुपए एडवांस व ६ महीने के बाद रजिस्ट्री होने पर शेष रकम का भुगतान करने का समझौता किया था। अजीत व सलीम ने मिलकर उसके पिता पंचराम व चाचा अंतराम से पॉवर ऑफ अटर्नी लेकर जमीन को १२ लाख रुपए में दीपक सोनी पिता नंदा सोनी को बेच दी थी। जमीन बिक्री के दस्तावेज को दोनों ने न ही कृष्ण कुमार को दिए थे और न ही खरीदार दीपक को। अजीत व सलीम ने मिलकर पंचराम व अंतराम की जमीन को दूसरे व्यक्ति को बेच दी थी। दोनों ने पंचराम व अंतराम को ८ लाख रुपए दिए थे। वहीं शेष रकम १६ लाख रुपए की मांग करने पर दोनों उसे धमकी देते हुए प्रताडि़त करते थे। अजीत व सलीम द्वारा साजिश के तहत धोखाधड़ी करने और प्रताडि़त करने के कारण उसने खुदकुशी की है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया था। कार्रवाई नहीं होने पर कृष्ण कुमार की पत्नी सविता यादव ने परिवार जिला न्यायालय में दायर किया था। कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ धारा १२० (बी )२९४, ५०६, ४०६, ३०६, ५०६, ३४ के तहत अपराध दर्ज करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

yogesh vishwakarma Chief Reporter
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned