scriptआंधी चली, पेड़ की डंगाल तार पर गिरी और बिजली बंद, आज नहीं रहेगी बिजली बंद | Electricity will not stop on Sunday due to gale | Patrika News

आंधी चली, पेड़ की डंगाल तार पर गिरी और बिजली बंद, आज नहीं रहेगी बिजली बंद

locationबिलासपुरPublished: May 05, 2019 11:09:05 am

Submitted by:

Murari Soni

उड़ीसा और आंध प्रदेश से होकर गुजरने वाली चक्रवात का असर दूसरे दिन शनिवार की शाम बिलासपुर में पड़ा।

Electricity will not stop on Sunday due to gale

आंधी चली, पेड़ की डंगाल तार पर गिरी और बिजली बंद, रविवार को नहीं रहेगी बिजली बंद

बिलासपुर. उड़ीसा और आंध प्रदेश से होकर गुजरने वाली चक्रवात का असर दूसरे दिन शनिवार की शाम बिलासपुर में पड़ा। शाम साढ़े पांच बजे आंधी के कारण जिले सभी जगहों पर बिजली बंद हो गई। कुछ जगहों पर बारिश भी हुई है। आंधी और बारिश बंद होने के बाद बिजली सुधारने का काम किया गया। शहरी क्षेत्र में रात्रि 8 बजे तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर लिया गया था। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में अंधेरा छाया रहा। फेनी के कारण शाम साढ़े पांच बजे धूल भरी आंधी चली। जिसके कारण बिजली बंद हो गई। बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री सीएम बाजपेयी ने बताया आंधी चलते ही बिजली बंद हो गई थी लेकिन रात्रि आठ बजे तक सभी जगहों पर सुधार कर लिया गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी के कारण बिजली के तार में डंगाल गिर गया था। ऐसे में बिजली में सुधार नहीं हो पाई है। बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री ग्रामीण सुरेश जांगड़े ने बताया कुछ जगहों पर बिजली तार पर पेड़ के डंगाल गिरने से सेंदरी पोंसरा सहित कई क्षेत्रों में बिजली का तार टूट गये हैं। इसलिए दोनों जगहों पर बिजली चालू नहीं की जा सकी है।
मेंटेनेंस के कारण शहर में 5 घंटे बंद रही बिजली
नेहरु नगर सब स्टेशन में आने वाले पांचों फीडर को सुबह 10 से दो बजे तक बंद कर दिया गया था। जतिया तालाब, 11 केवी के इमरजेंसी फीडर महर्षि फीडर,सर्किट हाउस, मुंगेली रोड में मेंटेनेंस किया जा रहा था जिसके कारण बिजली बंद कर दिया गया था। सीएमओ के परीक्षा होने के कारण रविवार को मेंटेनेंस कार्य स्थगित कर दिया गया है।
पारा 39.4, शाम को बूंदाबांदी से मिली राहत
फैनी चक्रवात से तेज हवा व बारिश की आस लगाए लोगों को शनिवार की सुबह उठते ही निराशा हाथ लगी, जब उनका सामना सूर्य की प्रखर किरणों से हुआ। हालांकि दिन ढ़लने के साथ गर्मी का असर कम होने लगा पर चिपचिपी गर्मी व उमस ने जान निकाल दी। शाम 5 बजे के बाद तेज हवाएं चलने लगी।
शहर पारा अधि न्यूनतम
बिलासपुर 39.4 26.2
रायपुर 39.5 26.5
अंबिकापुर 36.1 24
पेंड्रा रोड 34.2 22.8
दुर्ग 39.8 26.6

हरिद्वार-पुरी औरअजमेर-पुरी रही रद्द
चक्रवात का आसर तीसरे दिन भी रेलवे में दिखाई पड़ा। शनिवार को हरिद्वार से पुरी तक चलने वाली 18478 हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस को शनिवार को रद्द रखा गया। तो वही 7 मई को अजमेर से पुरी के लिए चलने वाली 18422 अजमेरद-पुरी एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। एसईसीआर व अन्य जोन में इन दिनों मरम्मत कार्य के चलते अधिकांश रुट पर रेलवे ने ब्लॉक ले रखा है जो विभिन्न दिनों में चल रही है। मरम्मत कार्य के चलते भी शनिवार को यात्रियों की संख्या स्टेशन में आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ भाड़ का महौल रहा। लगातार रद्द हो रही ट्रेनों के चलते यात्री परेशान हो रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो