नवरात्रि में बाजार का रुख देख कपड़ा कारोबारियों में उत्साह, दीपावली में मंदी से उबरने का भरोसा

- पिछले साल की तुलना में कपड़ा बाजार का व्यवसाय काफी कम रहा है। लेकिन लोगों ने कपड़ों को लेकर रुचि दिखाई गई ।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 31 Oct 2020, 06:41 PM IST

बिलासपुर . नवरात्रि पर्व के दौरान कपडे़ को लेकर लोगों के रुझान से इस कारोबार से जुडे़ लोग काफी उत्साहित है। अगले पखवाडे़ दीपावली त्यौहार के पहले कपड़ा बाजार पूरी तरह से मंदी के दौर से उबर जाने का कारोबारियों को भरोसा है।

कोरोना संक्रमण काल के दौर में पिछले कई महीने से कपड़ा बाजार मंदी की मार झेल रहा था। लेकिन नवरात्रि शुरू होने के साथ ही लोगों की पूछपरख और खरीदारी से बाजार के मंदी से बाहर आने के संकेत मिले ।

हालांकि पिछले साल की तुलना में कपड़ा बाजार का व्यवसाय काफी कम रहा है। लेकिन लोगों ने कपड़ों को लेकर रुचि दिखाई गई । इससे कपड़ा व्यवसाय से जुडे़ कारोबारियों को दीपावली में बेहतर बिक्री होने का अनुमान है,लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में इस बार यह व्यापार उफान पर रहेगा इसको लेकर व्यापारियों में अब भी संशय बना हुआ है।


क्या कहते है कारोबारी

धीरे-धीरे भय दूर
लॉकडाउन का दौर खत्म होने और कोरोना का भय लोगों में धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही अगले महीने त्यौहार व शादियों का लग्न शुरू होने से बाजार उठने का भरोसा है।
सौमित्र गुप्ता, कारोबारी

कपड़ों के नए कलेक्शन से लोगों में रूझान
कपड़ा बाजार में तरह-तरह के नए कलेक्शन का संग्रह दुकानों में होने लगा है। इससे मंदी के दौर से गुजर रहे कपडे़ का व्यवसाय 70 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है।
नरेश खूबवानी, कारोबारी

रेडीमेड में बूम आएगा
नवरात्रि पर्व में बहुत अच्छा व्यवसाय नहीं रहा । लोगों ने जिस तरह से पूछपरख दिखाई। इससे दीपावली के समय कपड़ा बाजार में बूम आने की संभावना है। त्यौहार,शादी-ब्याह, बोनस से बाजार चमकेगा।
पारस बजाज, कारोबारी

लॉकडाउन फ्री होने का फायदा
शहर लॉकडाउन मुक्त हो गया है। इसलिए बाजार में पूरी तरह उछाल आएगा। कपड़ा बाजार अब पूरी तरह से भय से उबर गया है। अच्छी ग्राहकी है, इसमें और आगे इजाफा होगा ।
रमेश रोचवानी, कारोबारी

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned