जिले के हर थानेदार को मिला 25-25 हजार साइबर मितान बनाने का टारगेट

- अभियान के 3 दिन हैं शेष, घर-घर जाकर जानकारी देने और साइबर मितान बनाने में जुटे थानेदार .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 05 Sep 2020, 07:34 PM IST

बिलासपुर. जिले में 1 सितंबर से शुरू हुए साइबर मितान अभियान के तहत अधिकारियों ने जिले के प्रत्येक थानेदार को 25-25 हजार साइबर मितान बनाने का टारगेट दिया है। अभियान के 4 दिन बीत चुके हैं और टारगेटपूरा करने 3 दिन का समय ही बचा है। वहीं थानेदार साइबर मितान बनाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

साइबर फ्रॉड और क्राइम से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने जिले में 1 सितंबर से पुलिस साइबर मितान अभियान चला रही है। लगातार साइबर मितान बनाने और घरों-घर जाकर लोगों को जागरूक करने के लिए साइबर मितान और साइबर रक्षक लगातार काम कर रहे हैं। पूर्व में जिले के प्रत्येक थानेदारों को 20 हजार साइबर मितान बनाने का लक्ष्य दिया गया था। इन साइबर मितानों के वाट्सएप नंबर पुलिस को रखने के निर्देश दिए गए थे। वहीं अभियान के शुरू होने के बाद अधिकारियों ने फिर से आदेश देकर प्रत्येक थानेदार को 25-25 हजार साइबर मितान बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। आदेश के बाद शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के थानेदार साइबर मितान बनाने एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

पहुंचे आफताब शिवदासानी, लोगों को किया जागरूक
बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी शुक्रवार को शहर पहुंचे। पुलिस के साइबर मितान कार्यक्रम से जुड़कर उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कोनी पहुंचने के बाद आफताब रामा ग्रीन सिटी, लखीराम ऑडिटोरियम, रिवर व्यू और चौकसे इंजीनियरिंग कॉलेज में लोगों से मुलाकात की। आफताब ने साइबर अपराध के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अब जमाना डिजिटल हो रहा है। इसलिए साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक होना जरूरी है। हम जागरूक रहेंगे तभी कुछ सही हो पाएगा। उन्होंने एटीएम फ्रॉड, बैंक फ्रॉड और सोशल मीडिया से होने वाले अपराधों की जानकारी दी।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned