महाविद्यालयों में शुरू हुई चार पालियों में परीक्षा, 52 हजार परीक्षार्थियों ने दिया पेपर

परीक्षा देने में किसी प्रकार की परेशानी किसी भी विद्यार्थी को न हो, इसका ध्यान रखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सभी महाविद्यालयों को पहले से ही परीक्षा प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका अपलोड करने व महाविद्यालय में आने वाले छात्रों तो पहली प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराने का आदेश दिया था।kar

By: Karunakant Chaubey

Updated: 17 Sep 2020, 03:25 PM IST

बिलासपुर. अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय से सम्बद्धता प्राप्त महाविद्यालयों में बुधवार की सुबह 7 बजे से परीक्षा शुरू हुई। विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट में सुबह 6 बजे ही प्रश्नपत्र को अपलोड कर दिया था। पहली पारी में परीक्षा शुरू होने से पहले लगभग 15 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र को डाउनलोड कर लिया था।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए विभिन्न संकाय की स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा बुधवार की सुबह 7 बजे से पहली पाली में शुरू हुई। परीक्षा में 15 हजार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया।

परीक्षा देने में किसी प्रकार की परेशानी किसी भी विद्यार्थी को न हो, इसका ध्यान रखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सभी महाविद्यालयों को पहले से ही परीक्षा प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका अपलोड करने व महाविद्यालय में आने वाले छात्रों तो पहली प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराने का आदेश दिया था। महाविद्यालयों ने पहली पारी की परीक्षा का सफलतापूर्वक संचालन किया। वहीं अन्य ३ पालियों में भी ऑनलाइन परीक्षा सफलता पूर्वक सम्पन्न कराई गई।

एनएसयूआई ने सारी उत्तर पुस्तिका एक साथ जमा करने की मांग की

एनएसयूआई कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति व कुलसचिव से मुलाकात की। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की मांग है कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी २४ घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिकाओं को ऑनलाइन या स्पीड पोस्ट से जमा कराने में परेशानी हो रही है। छात्रहित में उत्तरपुस्तिकाओं को एक साथ जमा कराया जाए। इस मामले में कुलपति व कुल सचिव ने आश्वासन दिया है।

परीक्षा अपने निर्धारित समय पर शुरू हो गयी थी। किसी भी छात्र को प्रश्नपत्र डाउनलोड करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। सभी पालियों की परीक्षा सफलतापूर्वक हुई है।

-प्रो. डीजी शर्मा, कुलपति, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned