मौत के बाद बेटे ने पूरी की मां की इच्छा, मां की आंखे और देह का किया दान

मौत के बाद बेटे ने पूरी की मां की इच्छा, मां की आंखे और देह का किया दान

Murari Soni | Updated: 14 Jun 2019, 12:13:33 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

जब तबीयत बिगड़ी तो मां ने इच्छा जाहिर की कि उसके दुनिया छोड़कर जाने के बाद भी उसकी आंखों(Eyes) से कोई नेत्रहीन दुनिया देख सके और उनकी मृतदेह से मेडिकल के विद्यार्र्थी शिक्षा हासिल कर सकें(mbbs study)

बिलासपुर. जब तबीयत बिगड़ी तो मां ने इच्छा जाहिर की कि उसके दुनिया छोड़कर जाने के बाद भी उसकी आंखों से कोई नेत्रहीन दुनिया देख सके और उनकी मृतदेह से मेडिकल के विद्यार्र्थी शिक्षा हासिल कर सके। गुरुवार को उनकी मौत के बाद बेटे अमित भट्टाचार्य ने अपनी मां की अंतिम इच्छा पूरी करने उनकी आंख और मृत देह को मेडिकल कॉलेज में तय प्रक्रिया के तहत दान कर दिया। तोरवा हेमूनगर में रहने वाला अमित भट्टाचार्य की 62 वर्षीय मां माया भट्टाचार्य डायबीटिज से पीडि़त थी।

तबीयत बिगडऩे पर उन्हें गत 10 जून को सिम्स में भर्ती कराया गया वे डायलिसिस पर थी। गुरुवार को सिम्स में उनका निधन हो गया। इसके बाद अमित ने अपनी मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए उनकी आंखे और मृत देह को सिम्स में दान करने के लिए प्रबंधन के अफसरों से संपर्क किया। अमित ने मेडिकल कॉलेज सिम्स के एनाटॉमी विभाग के विभागाध्यक्ष के समक्ष नेत्रदान और देहदान का फार्म भरकर विधिवत अपनी मां के मृत देह को सिम्स प्रबंधन को सौंप दिया।

सिम्स की ये ख़बरें भी पढ़ें

https://www.patrika.com/bilaspur-news/mci-team-done-inspection-in-cims-hospital-for-mbbs-4597601/

 

 

अमित यहां एक प्राइवेट संस्थान में कार्यरत है उनके पिता पीके भट्टाचार्य सेंट्रल गर्वनमेंट सर्विस में थे। उनकी मांैत के बाद से उनकी मां बीमार रहने लगी और तभी उसने अपने बेटे के समक्ष इच्छा जाहिर की थी कि उनका अंतिम संस्कार कर शरीर को नष्ट न किया जाए उनकी इच्छा थी कि उनकी मौत के बाद भी उनकी आंखों से कोई इस दुनियां को फिर से देख सके और उनका मृत देह मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के अध्ययन के काम आए उनकी इस इच्छा को उनके बेटे अमित ने उनकी मृत्यु उपरांत पूरा किया। अमित ने बताया कि उनके अलावा परिवार में उनकी एक बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी है यहां वह अपनी मां के साथ रहता था।

बिलासपुर समाचार

Instagram - https://www.instagram.com/patrikabsp/


Twitter - https://twitter.com/BilaspurPatrika


Facebook - https://www.facebook.com/pg/patrikabsp

 

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned