फेसबुक पर सस्ते में वाहन खरीदने का लालच पड़ा भारी, 48 हजार गंवाए

- सस्ते के लालच में पड़कर लोग हो रहे ऑनलाइन ठगी का शिकार
- पीड़ित ने शिकायत में ठगी करने वाले को बताया आर्मी का जवान

By: Ashish Gupta

Published: 13 Mar 2021, 09:14 PM IST

बिलासपुर. पुलिस की जागरूकता के बाद भी लोग सस्ते के लालच में पड़ ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं। जरहाभाठा निवासी ने फेसबुक पर सस्ते वाहन बिक्री की एड देख लालच में आ गए और वाहन से डबल रकम ठग को दे बैठे। पीड़ित ने शिकायत में ठगी करने वाले को आर्मी का जवान होना बताया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता ने महिला को बदनाम करने की नीयत से की ऐसी करतूत, जाना पड़ा जेल

पुलिस के अनुसार ओमनगर जरहाभाठा झूलाघर निवासी अशोक कुमार शर्मा पिता रामविशाल शर्मा (61) ने फेसबुक में मंहगी मोटर सायकल को काफी सस्ते दर 20 हजार रुपए में बेचने का विज्ञापन देखा। लालच में आकर अशोक कुमार ने एड में दिए नम्बर पर फोन कर वाहन को खरीदने की इच्छा जाहिर की। फोनकर्ता ने खुद को अर्मी का जवान संजय कुमार बताया। 20 हजार की कम कीमत पर वाहन बेचने का कारण तबादला व मेंटनेस न कर पाना वजह बताई। अशोक को झांसे में लेने ठग ने आर्मी कैंटिन की फोटो व वाहन के दस्तावेज वाट्सएप पर सेंड भी कर दिया।

संजय कुमार ने फोन पे पर 3350 रुपए रजिस्ट्रेशन और फिर तीन से चार बार में वाहन की कीमत व ट्रांसपोटींग चार्ज के नाम पर लगभग 48 हजार 150 रुपए की ठगी कर ली। 48 हजार लेने के बाद भी आरोपी चार्ज के नाम पर और रुपए ट्रांसफर करने की मांग कर रहा था लेकिन ठकी होने की आशंका पर रुपए नहीं भेजे व सिविल लाइन थाने पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: पिता के मोबाइल पर बेटे को लेकर अचानक आया ऐसा मैसेज देख फटी रह गई आंखें

थाना प्रभारी सिविल लाइन सनिप कुमार रात्रे का कहना है, जरहाभाठा निवासी ने अर्मी जवान के द्वारा मोटर सायकल कम कीमत में बेचने का झांसा देकर 48 हजार रुपए की ठगी की शिकायत की है। साइबर सेल की सहायता से मामले में जांच की जा रही है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned