IG की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रुपए मांगने वाले आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज

- फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट
- आईजी ने फर्जी आईडी बनाने वाले के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

By: Ashish Gupta

Published: 02 Mar 2021, 02:56 PM IST

बिलासपुर. पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना और फिर आवश्यक कार्य से रुपए की मांग की शिकायत आ रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी ने सिविल लाइन थाने में फर्जी आईडी बनाने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

6 दिन के अंतराल में फिर बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानें अब कितना हुआ रेट

बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने अपने नाम से तैयार क्लोन फेसबुक फर्जी आईडी से लोगों को रुपए व अन्य डिमांड की जानकारी लगने के मामले को गंभीरता से लिया है। आईजी रतनलाल डांगी ने सिविल लाइन थाने में फेसबुक आईडी का क्लोन तैयार कर फर्जी आईडी बनाने वाले हैकर के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है। सिविल लाइन पुलिस ने मामले में धारा 420, 511 आईपीसी व 66सी आईएनएफ के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

CG Budget: राम मार्ग को मिला 30 करोड़, कौशल्या माता मंदिर पर खर्च होगा 16 करोड़

11 फरवरी को फ्रेंड फॉलोअर्स को किया आगाह
पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने 11 फरवरी को अपने फेसबुक फॉलोअर्स को जानकारी दी थी उनके फेसबुक का किसी ने क्लोन तैयार कर फर्जी आईडी बनाई है। फर्जी आईडी से लोगो को फे्रड रिक्वेस्ट भेजा जा रहा है व कुछ लोगो से रुपए की डिमाड़ भी की जा रही है। साथ ही सभी फ्लोअवर्स से कहा भी था अगर उनके नाम से बनी आईडी से अगर किसी के पास भी कुछ भी डिमांड आए तो उसे तुरंत ही इंकार करने अपील की थी।

च्वॉइस सेंटरों में आज से मुफ्त में बन रहा आयुष्मान कार्ड, मिलेगा 5 लाख का फायदा

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कहा, आईजी की शिकायत पर फेसबुक की क्लोनिंग तैयार कर फर्जी आईडी बनाने वाले के खिलाफ सिविल लाइन थाने में अपराध दर्ज किया गया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned