scriptकैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, अफसर गड़ाए रहे नजर | Fate of captured candidates, officers keep knocking | Patrika News

कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, अफसर गड़ाए रहे नजर

locationबिलासपुरPublished: Nov 22, 2018 05:23:27 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

अद्धसैनिक बलों के साथ स्ट्रांग रूम की निगरानी में 240 सीसीटीवी कैमरे लगे है। यह चौकसी बीस दिनों तक चलेगी।

cg election 2018

कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, अफसर गड़ाए रहे नजर

बिलासपुर. विधानसभाओं से मतदान के बाद इवीएम, वीवीपेट को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में जिला निर्वाचन अधिकारी की टीम ने सील लगाया। अद्धसैनिक बलों के साथ स्ट्रांग रूम की निगरानी में 240 सीसीटीवी कैमरे लगे है। यह चौकसी बीस दिनों तक चलेगी।
जिले के सभी विधानसभ्भा ओं के जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद की मौजूदगी में बीती रात सातों विधानसभाओं की इवीएम, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट को शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कोनी स्थित स्ट्रांग रूम में रख दिया गया। स्ट्रांग रूम में रखने के बाद कलेक्टर, प्रेक्षक, संबंधित विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर और प्रत्याशियों के अभिकर्ता की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया। सील करने की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई। सातों विधानसभाओं की मशीनों के देर रात तक जमा होने के बाद स्ट्रांग रूम सील करने की प्रक्रिया आज सुबह तक चलती रही।
मतदान के बाद सभी सातों विधानसभाओं के मतदान दलों के लौटने का सिलसिला मंगलवार देर शाम तक जारी रहा। मतदान दलों ने लौटने के बाद संबंधित विधानसभाओं के लिए बनाए गए काउंटरों में मतदान सामग्री जमा करना शुरु की। इवीएम,कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट के मिलान के साथ ही जमा काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने मतदान सामग्री को जमा किया। इसके बाद प्रत्येक विधानसभा के लिए बने स्ट्रांग रूम में सामान पहुंचाया गया। कलेक्टर पूरी रात अपनी निगरानी में सामान जमा कराते रहे। स्ट्रांग रूम सील कराने से पहले स्ट्रांग रूम की सभी लाइट बंद की गई और कटआउट निकाल कर बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। स्ट्रांग रूम सील करने की प्रक्रिया देर रात से शुरु होकर बुधवार को सुबह पूरी हुई। इसके बाद सुबह 11 बजे कलेक्टर, प्रेक्षक रिटर्निंग ऑफिसर और प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की उपस्थित में स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो