शिक्षिका को आया अनजान नंबर से फोन और निकल गए 50 हजार रुपए

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को एसबीआई का अधिकारी बताकर एटीएम ब्लॉक होने की जानकारी देकर एटीएम रिनिवल करने की जानकारी देकर एटीएम का 15 डिजिट का पिन नं

By: Amil Shrivas

Published: 18 Aug 2017, 01:55 PM IST

बिलासपुर. बैंक अधिकारी बनकर ठग ने शिक्षिका को एटीएम ब्लॉक होने का झांसा देकर एटीएम का नंबर पूछताछ खाते से 50 हजार रुपए पार कर दिए। घटना सिरगिट्टी बन्नाक चौक की है। सरकारी स्क्ूल की शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार सिरगिट्टी बन्नाक चौक निवासी बोलरिका लकड़ा पति कुलदीप लकड़ा (30) बन्नाक चौक स्थित शासकीय स्कूल में शिक्षिका हैं। गुरुवार को उनके मोबाइल में अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को एसबीआई का अधिकारी बताकर एटीएम ब्लॉक होने की जानकारी देकर एटीएम रिनिवल करने की जानकारी देकर एटीएम का 15 डिजिट का पिन नंबर पूछा और वन आइम ओटीपी पासवर्ड मोबाइल पर मैसेज के जरिए आने की जानकारी दी। झांसे में आकर बोलरिका ने उसके झांसे में आकर एटीएम का पिन नंबर और बाद में ओटीपी नंबर की जानकारी दी।

कुछ देर के बाद उसके खाते से 50 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। उन्होंने शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने ठग के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
लाइन मैन की पिटाई : तेलीपारा में बुधवार देर रात विद्युत लाइन में सुधार कार्य करने पहुंचे लाइनमैन की युवक ने पिटाई कर दी। कोतवाली पुलिस के अनुसार तेलीपारा निवासी मन्नूलाल पिता सोनउलाल पटेल (43) विद्युत विभाग में लाइनमैन है। बुधवार रात तेलीपारा में विद्युत लाइन में खराबी आने पर वह सुधार करने गया था। सुधारकार्य कार्य के दौरान मोहल्ले मेंरहने वाला मनीष सोनी उसे देर से पहुंचने की बात पर विवाद करते हुए मारपीट की। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 186, 353, 506, 294 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

तलवार समेत आदतन बदमाश पकड़ाया : कुदुदण्ड चांदनी चौक में बुधवार रात तलवार समेत आदतन बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चांदनी चौक निवासी भूपेन्द्र दुबे उपिता रामकुमार दुबे (२८) को तलवार लहराते गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से एक तलवार बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
शराब बेचते कोचिया पकड़ाया : तखतपुर थानांतर्गत ग्राम दर्री में शराब बेच रहे कोचिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से साढ़े 3 लीटर महुआ और बिक्री रकम 160 रुपए जब्त की गई है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गांव में दबिश देकर गुरुवार को रामचरण पिता किजउराम (38) को शराब बेचते रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned