scriptजब चल रहा था उपचार तब कोई देखने तक नहीं आया, मौत के बाद शव पर हक़ जताने हो गई मारपीट | fight in hospital for claiming dead body of HIV patient | Patrika News

जब चल रहा था उपचार तब कोई देखने तक नहीं आया, मौत के बाद शव पर हक़ जताने हो गई मारपीट

locationबिलासपुरPublished: May 28, 2019 12:47:59 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

बाप छोड़ चूका था लावारिस अवस्था में तब संभाला , सिम्स में उपचार के दौरान एचआईवी पीडि़त की मौत हो गई

Death of polling officer

Death of polling officer

बिलासपुर। सिम्स में उपचार के दौरान एचआईवी पीडि़त की मौत हो गई। शव का अंतिम संस्कार करने दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ, पुलिस के हस्क्षेप के बाद जीजा को अंतिम संस्कार के लिए शव सौंपा गया ।
प्रभुवन खरे पिता अहिरावन खरे उम्र 30 वर्ष बैमा नगोई निवासी कई दिनों से एचआईवी बीमारी से ग्रस्त था , उसकी बिगड़ती स्थिति को देख परिजन सिम्स में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। शव का पंचनामा करने के बाद जब शव परिजनों के सपुर्द किया गया तो मृतक के अंतिम संस्कार कराने को लेकर पिता और जीजा में जमकर हाथा पाई हो गई। बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए सिम्स चौकी को इत्तला दी गई। मृतक के पिता का कहना है कि मेरे बेटे की मौत हुई है इसलिए अंतिम संस्कार वही करेगा । लेकिन जीजा चैतराम सोनी ने पुलिस को बताया कि मृतक का पिता दूसरी शादी के बाद उसे लावरिस अवस्था मे छोड़ दिया था, जिसके बाद पहली पत्नी और प्रभुवन की देख भाल कर उसे पाल पोश कर बड़ा किया पढ़ाया लिखाया। शादी ब्याह सब कुछ किया , यहां तक की बीमारी की हालत में एक मर्तबा पिता होने के नाते देखने तक नही आया जब उसकी मौत हो गई है तो अंतिम संस्कार करने का अधिकार जता रहा। वहीं मृतक के जीजा ने पुलिस को बताया की उसे अपने औलाद की तरह पाला है। इसलिए मुझे अपने गांव में ले जाकर अंतिम संस्कार करने दिया जाए। पुलिस ने दोनो पक्षों को समक्षाते हुए आखिर में मृतक के जीजा चैतराम सोनी को शव ले जाने कहा, उसके बाद मामला शांत हुआ।
पुसतौनी गांव में करना चाहते हैं अंतिम संस्कार
इस मामले में मृतक के दादा का कहना है कि उसके पिता ने दूसरी शादी की तो पुत्र और मां सेमरा गांव को छोड़ अपने बेटी दमाद के यहां जा बसे इसलिए प्रभुवन का पालन पोषण नगोई में हुआ था।
वर्जन- दोनों पक्ष को समझाइश दे दिया गया है इसके बाद शव उसके मृतक के जीजा को सौंपा गया है।
योगेश गुप्ता प्रभारी सिम्स चौकी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो