script

हाईकोर्ट की शरण में पहुंची नान घोटाले में फंसी स्टेनो रेखा नायर

locationबिलासपुरPublished: Mar 13, 2019 04:49:02 pm

Submitted by:

BRIJESH YADAV

आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर एंटी करप्शन द्वारा की जा रही कार्रवाई की शिकायत की है।

filed petition in the High Court by Accused of naan scam Steno

हाईकोर्ट की शरण में पहुंची नान घोटाले में फंसी स्टेनो रेखा नायर

बिलासपुर. आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर एंटी करप्शन द्वारा की जा रही कार्रवाई की शिकायत की है। कोर्ट ने रीजस्ट्री डिपार्टमेंट से मामले का परीक्षण कर बताने को कहा है कि इसे व्रिट पिटीशन सिविल या क्रिमनल किस के तहत सुना जाए। हाईकोर्ट रीजस्ट्री के जबाब के बाद याचिका की लिस्टिंग के बाद सुनवाई होगी।
भिलाई से खबर है किनिलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के रायपुर और भिलाई स्थित घर पर एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने बुधवार सुबह छापा मारा है। एसीबी की टीम ने भिलाई स्थित स्टेनो के घर में सुबह ही दस्तक दे दी थी। जिसके बाद उनके मकान को सील करते हुए अधिकारी दल बल के साथ घर में प्रवेश किए। फिलहाल कार्रवाई चल रही है। टीम महत्वपूर्ण दस्तावेज और संपत्ति का ब्यौरा जुटा रही है।
छत्तीसगढ़ के निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने आय से अधिक संपत्ति को लेकर एक मामला दर्ज किया था। बता दें कि रेखा नायर की रायपुर में ही करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता ईओडबल्यू को चला है। इसके साथ ही भिलाई में उनकी संपत्ति पर भी टीम ने नजर रखी थी। फोन टैपिंग मामले में मुकेश गुप्ता के खिलाफ जांच के दौरान ईओडबल्यू को महत्वपूर्ण जानकारियां मिली थी । इसी बीच रेखा नायर का भी नाम सामने आया था और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था । रेखा नायर ही फोन टैपिंग मशीन को आपरेट करती थी । जितने बड़े लोगों और रसूखदारों के फोन टैपिंग होते थे उसकी सारी जानकारी मुकेश गुप्ता तक रेखा नायर पहुंचाती थी ।
ईओडब्ल्यू में काम के दौरान रेखा नायर की संपत्ति बेहिसाब बढ़ी । केरल में उसके खाते में बड़ी रकम का ट्रांजेक्शन भी हुआ । रेखा नायर की बेहिसाब संपत्ति की जानकारी मिलने के बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई । रेखा नायर की रायपुर, भिलाई और केरला में करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता ईओडब्ल्यू को चला था ।

ट्रेंडिंग वीडियो