कलेक्टोरेट के सामने नो पार्किंग स्थल पर वाहन खड़े करने का मामला, कई वाहनों को जब्त किया या 4 सौ जुर्माना किया

बिलासपुर. कलेक्टोरेट के सामने नो पार्र्किंग स्थल पर वाहनों को जब्त करने के बाद भी इस स्थल पर गाडिय़ां खड़ी करने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ। यातायात पुलिस बाइकर्स के इस कृत्य से थक-हार गए। यातायात पुलिस ने नो पार्किंग स्थल पर खड़े वाहनों का नंबर दर्ज करके चालान नोटिस को हर बाइक की पेट्रोल टंकी पर चस्पा की। कई वाहनों को जब्त किए। जो मौके पर मालिक पहुंचे उनको चार सौ रुपए का चालान जुर्माना किया। कलेक्टोरेट के दूसरी छोर पर सड़क किनारे को यातायात पुलिस ने नो पार्र्किंग जोन बनाया है। इस स्थल पर प्रतिदिन कार्यालयीन समय पर वाहनों की लम्बी कतारें लगी रहती है। इससे सड़क पर यातायात बाधित होता है। इस स्थल के वाहनों को हटाने के लिए कई बार जब्त करने का अभियान चलाया गया। लेकिन यातायात पुलिस के अभियान तक इस नो पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ी करने का सिलसिला थमा रहता है। पुलिस के जाते ही फिर वाहन रखने का सिलसिला शुरू हो जाता है।

नंबरों के आधार पर नोटिस चस्पा
यातायात पुलिस के जव शुक्रवार को दोपहर फिर लिफ्ट क्रेन के साथ कलेक्टोरेट के सामने पहुंचे। वहां पर खड़े दोपहिया वाहनों के नंबरों को चालान बुक में दर्ज करके एक प्रति चालान की रसीद संबंधित वाहन के पेट्रोल टंकी पर चस्पा किया गया। कुछ वाहनों को लिफ्ट क्रेन से उठाकर जब्त करके थाने ले गए। कुछेक वाहन के स्वामी मौके पर पहुंचे तो प्रत्येक को चार सौ रुपए जुर्माना किया गया।

फेवीस्टिक से चिपकाते रहे
जुर्माना नोटिस को चस्पा करने के लिए यातायात पुलिस कर्मचारी अपने साथ फेवीस्टिक लेकर पहुंचे थे। नोटिस चस्पा करने के लिए फेवीस्टिक का इस्तेमाल करते रहे।

बोर्ड उखाड़े
सबसे गंभीर बात है कि इस स्थल पर एक नो पार्किंग का कनस्तर का बोर्ड लगा हुआ था। इसे भी कोई व्यक्ति उखाड़ कर ले गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned