scriptघर में थी बेटी की शादी कि अचानक गैस सिलेंडर से निकलने लगे आग के सोले मच गई चीख पुकार | Fire in gas cylinder in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

घर में थी बेटी की शादी कि अचानक गैस सिलेंडर से निकलने लगे आग के सोले मच गई चीख पुकार

locationबिलासपुरPublished: Jun 02, 2019 09:51:07 pm

Submitted by:

Murari Soni

शादी के लिए रखा राशन, सामग्री जलकर हुई खाक, सिलेंडर ब्लास्ट होने से पहले वार्ड पार्षद ने उठाया ये कदम

Fire in gas cylinder in Bilaspur Chhattisgarh

घर में थी बेटी की शादी कि अचानक गैस सिलेंडर से निकलने लगे आग के सोले मच गई चीख पुकार

बिलासपुर. बेटी की शादी के लिए पिता ने अनाज भरकर स्टोर रूम में रखा। परिवार के सदस्य में ईद पर्व और शादी की तैयारियों में में लगे थे। घर में आए रिश्तेदारों के लिए खाना बनाते समय गैस सिलेण्डर का पाइप लीकेज हुआ और आग लग गई। आग स्टोर रूम के सामान और अनाज में लगी और पूरा सामान जलकर खाक हो गया। ईद और शादी की खुशियों पर ग्रहण गया। घटना सिविल लाइन थानांतर्गत तालापारा रमजानी रमजानी बाबा मजार के पास रविवार दोपहर हुई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाई।
आगजनकी में एक लाख का माल जलकर खाक हो गया।तालापारा निवासी लतीफ खान के घर कुछ दिनों के बाद बेटी तरन्नुम की शादीहोने वाली है। लतीफ ने शादी में आयोजित होने वाली दावत के और बेटी को दहेज में देने के लिए सामान खरीदकर स्टोर रूम में रखा था। ईद व शादी की तैयारियों में परिवार के सदस्य जुटे थे। घर में रिश्तेदार भी आ चुके थे। रविवार दोपहर परिवार के सदस्य खाना बना रहे थे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे रसोई में गैस सिलेण्डर पाइप लीकेज हुआ और पाइप व किचन में रखे सामान में आ गलग गई। आग कुछ ही समय में स्टोर रूम में फैल गई और धू-धूकर सामान जलने लगा। आगजनी की घटना के बाद मोहल्ले में हड़कंप कच गया। लोगों को जब पता चला कि आग गैस सिलेण्डर की पाइप में लगी है तो मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकलकर भाागने लगे। इसी बीच नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष व वार्ड पार्षद शेख नजरूद्दीन मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मियों को सूचना दी।

पाषर्द ने दिखाई दिलेरी, जलते गैस सिलेण्डर को निकालकर नाली में फेंका

वार्ड पार्षद शेख नजरूद्दीन ने आसपास के घरों से पानी निकालकर आग बुझाने का प्रयास किया। वे घर के अंदर दाखिल हुए और जलते हुए सिलेण्डर को बाहर निकालकर नाली में फेंका। पाषर्द की दिलेरी के कारण बड़ा हादसा टल गया। आगजनी में सिलेण्डर ब्लास्टर होता तो आसपास के कई घरों का नामनिशान नहीं होता। इसके बाद मोहल्ले वासियों ने राहत की सांस ली। करीब 15 मिनट में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। आगजनी में स्टोर रूम में रखा करीब एक लाख का अनाज व सामान जलकर खाक हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो