जीवन में सत्य का पालन करते हुए मनुष्य को अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए

डिसाइपल्स चर्च ऑफ ख्राइष्ट में फादर अनुराग नथानियल ने सुनाया प्रभु यीशु का संदेश

By: Amil Shrivas

Published: 11 Dec 2017, 01:33 PM IST

बिलासपुर . हमें भी जो भी कुछ मिला है सब परमेश्वर का दिया हुआ है, इसलिए हमें परमेश्वर का धन्यवाद करना चाहिए। धन्यवाद करने के लिए व्यक्ति को भक्ति मार्ग में चलते हुए सत्य का पालन करने हुए अपने जीवन के कर्तव्य को पूर्ण करना चाहिए। यही वास्तविक धन्यवाद होगा। यह बातें रविवार को डिसाइपल्स चर्च ऑफ ख्राईष्ट में फादर अनुराग नथानियल ने संदेश देते हुए कही।
डिसाइपल चर्च ऑफ ख्राइष्ट सिविल लाइन में रविवार को धन्यवादी पर्व मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पास्टर पीके सैमुअल ने की। कार्यक्रम में क्रिसमस के साथ ही धन्यवादी गीत गाए गए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए पास्टर अनुराग नथानियल ने धन्यवादी पर्व का उद्देश्य बताया। उन्होंने कहा कि हम परमेश्वर को धन-दौलत या अपनी शक्ति के अनुसार हर चीज देते हंै इसके साथ ही हमें भक्ति मार्ग में चलते हुए जीवन व्यतीत करना चाहिए। इस दौरान चर्च के क्वायर टीम ने संगीतमय आराधना गीत के माध्यम से की। इस दौरान क्रिसमस के गीत भी गाए गए। चर्च में आए लोगों ने अपने-अपने तरह से धन्यवादी पर्व में वस्तुएं, धन राशि अर्पित की।

लोगों द्वारा अर्पित की गई सामग्री को बोली लगाकर लोगों ने खरीदा व उस पैसे को चर्च में दिया गया। धन्यवादी पर्व के माध्यम से लोगों ने परमेश्वर से साल भर दी गई आशीष के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर एलेक्जेंडर पॉल, असीम कुमार दास, आदित्य हीराधर, हेरिस पीटर्स, रत्नेश कुमार, देवेन्द्र कुमार सहित बड़ी संख्या में मसीही समाज के लोग उपस्थित थे।
बर्डे ग्रुप ने दी गीतों की प्रस्तुति
डिसाइपल चर्च ऑफ ख्राईट में ही सीएनआई व फादर एनआर बर्डे ग्रुप ने भी रविवार को धन्यवादी पर्व मनाया। इस दौरान बाइबिल के संदेश व धन्यवादी पर्व के गीतों की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर मसीही समाज के लोगों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतिदिन विविध कार्यक्रम हो रहे हैं।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned