scriptसगाई से लौट रहे थे 4 युवक कि काल रुपी बस ने रौंद दिया, हादसा ऐसा कि देखने वालों की रूह कांप गई, पुल पर बिखर गए शरीर के टुकड़े | Four youths die in bus accident in Jashpur town Chhattisgarh | Patrika News

सगाई से लौट रहे थे 4 युवक कि काल रुपी बस ने रौंद दिया, हादसा ऐसा कि देखने वालों की रूह कांप गई, पुल पर बिखर गए शरीर के टुकड़े

locationबिलासपुरPublished: Jun 07, 2019 09:06:23 pm

Submitted by:

Murari Soni

क्षेत्र में पसरा था मातम, पोस्टमार्टम के लिए जब डॉक्टरों ने मांगे पैसे तो भड़क गया लोगों का गुस्सा, फिर सांसद ने डॉक्टरों को सुनाई खरी-खरी।

Four youths die in bus accident in Jashpur town Chhattisgarh

सगाई से लौट रहे थे 4 युवक कि काल रुपी बस ने रौंद दिया, हादसा ऐसा कि देखने वालों की रूह कांप गई, पुल पर बिखर गए शरीर के टुकड़े

#Big accident #Crime #Chhattisgarh news

फरसाबहार. गुरुवार देर रात को हुए भीषण सड़क हादसे (Fierce road accident) में पंडरीपानी, फरसाबहार क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। फरसाबहार पुलिस थाना क्षेत्र के पमशाला ईब नदी में बने पुल के ऊपर जशपुर से दुर्ग चलने वाली रॉयल बस एवं सोल्ड होंडा साइन मोटरसायकल के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई जिसमें 4 स्थानीय युवकों की मौके पर ही मौत (death) हो गई।
घटना के चश्मदीद गवाहों और जानकार लोगों ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पमशाला निवासी दीपक यादव पिता बालेश्वर राम उम्र 24 की 6 जून को सगाई थी, जिसमे शरीक होने आए सावन कुमार पैंकरा पिता सुरेश पैंकरा निवासी पंडरीपानी उम्र 21 वर्ष एवं प्रमोद साय पिता जयसर साय पंडरीपानी उम्र 20 वर्ष विरेन्द्र यादव पिता उदयनाथ यादव ग्राम कोरंगा चौकी दोकड़ा तहसील कांसाबेल का रहने वाला चारों सगाई रस्म पूरे होने बाद तपकरा अपने निजी काम से आ रहे थे, तभी जशपुर (Jashpur) से दुर्ग जा रही रॉयल बस के साथ मोटर सायकल की पुल के ऊपर ही आमने सामने से भीषण भिडंत हो गई, जिसमें चारों बाइक सवार युवकों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
पुल पर बिखरे थे लाशों के लोथड़े
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना स्थल पर मृतकों के शव क्षत-विक्षत हालत में पड़े थे। घटना के तुरंत बाद तपकरा एवं फरसाबहार पुलिस थाने का स्टाफ पहुंचा एवं सभी मृतकों को घटना स्थल से ट्रेक्टर के माध्यम से फरसाबहार मरचुरी में रखा गया। सुबह पीएम बाद मृतक के परिजनों को शवों को सौंप दिया गया है। वही मृतकों के परिजन को राजस्व विभाग द्वारा जनपद अध्यक्ष वेदप्रकाश भगत के हाथों तत्कालीन राहत राशि के रूप में पांच-पांच हजार रुपए प्रदान किए गए। ग्राम पंचायत पंडरीपानी द्वारा भी श्रद्धांजलि योजना के तहत प्रत्येक मृतक परिवार को दो दो हजार रुपए दिए गए।
शव वाहन एवं पोस्टमार्टम को लेकर भड़कीं सांसद
गुरुवार को हुए भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत (Youth die) के बाद पीएम एवं शव वाहन को लेकर लोकसभा सांसद गोमती साय ने कहा कि आम जनता को परेशान करना छोड़ें स्वास्थ विभाग के अधिकारी कर्मचारी। सांसद गोमती साय ने कहा कि फरसाबहार में शव वाहन नही होने से आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है, आए दिन सड़क दुर्घटना या कोई भी मामले में मौत के बाद शव को हमेशा ट्रेक्टर या पिकप के माध्यम से लाया जाता है, जिसको लेकर मैं शव वाहन लाने का प्रयास करूंगी।
पोस्टमार्टम के लिए पैसे मांगे जाने से बिगड़ा माहौल
घटना की जानकारी के बाद शुक्रवार को सुबह से पत्रिका की टीम फरसाबहार में थी और घटना स्थल और अंतिम संस्कार को कवर करने पहुंची थी, उसी दौरान 11 बजे के आसपास जानकारी हुई कि चारों मृतकों के परिजन और ग्रामीण फरसाबहार थाने के ठीक सामने स्थित फरसाबहार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जुटे हैं और पोस्टमार्टम करने के एवज में वहां पदस्थ चिकित्सक के द्वारा पैसों की मांग किए जाने को लेकर हंगामा मचा हुआ है।
पत्रिका की टीम जब वहां पहुंची तो पाया कि अस्पताल में ग्रामीणों और पडि़त परिवार की महिलाओं समेत बड़ी संख्या में मौजूद हैं और फरसाबहार बीएमओ डॉ. सुषमा कुजूर के चेंबर में डॉ. अभिषेक गुप्ता से सांसद गोमती साय, जनपद अध्यक्ष वेदप्रकाश भगत और परिजन तथा ग्रामीण हादसे में मारे गए युवकों के शवों के पोस्टमार्टम करने के एवज में डॉक्टर द्वारा पैसों की मांग किए जाने की घटना को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।
बीएमओ और चिकित्सक सफाई पेश कर रहे थे। ग्रामीणों की शिकायत बाद सांसद गोमती साय ने मृतक परिवार के प्रति सम्वेदना व्यक्त करते हुए फरसाबहार अस्पताल में तैनात डॉक्टरों को फटकार लगाते हुए कड़े शब्दों में कहा कि मामले की शिकायत मिली है और सीएमएचओ डॉक्टर एसएस पैंकरा को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच बाद आरोप सिद्ध होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
वर्सन
फरसाबहार अस्पताल में शव वाहन ना होने से क्षेत्र के लोगों को समय बे समय बड़ी समस्या होती है, इसकों लेकर कलेक्टर से मिल कर तत्काल शव वाहन की मांग की जाएगी।
वेदप्रकाश भगत, जनपद अध्यक्ष फरसाबहार।
वर्सन
रॉयल बस एवं चालक पुलिस हिरासत में है। चारों शवों का पीएम कराकर परिजनों को शौंप दिया गया है।
जोगेंद्र साहू, पुलिस थाना प्रभारी फरसाबहार
Four youths die in <a  href=
bus accident in Jashpur town Chhattisgarh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/07/001_3_4679681-m.jpg”>
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो