scriptआनलाइन मंगाया था 36 हजार का एप्पल का मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश, निकला नकली मोबाइल | Fraud in online shopping of 36 thousand rupees | Patrika News

आनलाइन मंगाया था 36 हजार का एप्पल का मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश, निकला नकली मोबाइल

locationबिलासपुरPublished: Mar 18, 2019 11:12:53 am

Submitted by:

BRIJESH YADAV

यदि आप भी ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए मोबाइल या अन्य मंहगी सामग्री खरीदते हैं तो जरा सावधान हो जाइए। स्पीड पोस्ट से आया मोबाइल

Fraud in online shopping of 36 thousand rupees

आनलाइन मंगाया था 36 हजार का एप्पल मोबाइल, पार्सल खोलते ही उड़ गए होश, नकली फोन देखकर आग बबूला हो गया ये सरकारी अफसर

बिलसपुर. यदि आप भी ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए मोबाइल या अन्य मंहगी सामग्री खरीदते हैं तो जरा सावधान हो जाइए। आय दिन खबरें आतीं हैं कि वेबसाइट पर जो सामग्री दिखाई जाती है, उसे ऑर्डर करने पर वह वैसी नहीं रहती। मंहगे मोबाइल को लेकर अधिकांश ये शिकायतें आती हैं। जहां उपभोक्ताओं को नकली मोबाइल थमा दिया जाता है। इसमें अधिकतर ऐसे उपभोक्ता ठगे जाते हैं जो कैश ऑन डिलेवरी न करके ऑर्डर करते वक्त ही ऑनलाइन पैसे चुका देते हैं। कुछ मामलों में कैश ऑन डिलेवरी के बाद भी फर्जीवाड़ा हुआ है। पार्सल देने के पूर्व ही कोरियर वाले पैसे ले लेते हैं।
ताजा मामला में शहर के बैंक कर्मी ने एप्पल कंपनी का मोबाइल खरीदने आर्डर किया।
घर पहुंचे पार्सल को खोलने पर मोबाइल फोन नकली निकला। पीडि़त बैंककर्मी ने शिकायत थाने में दर्ज कराई है। सिविल लाइन पुलिस के अनुसार उसलापुर एल्का एवेन्यु कॉलोनी निवासी प्रकाश पिता फिरन कुजूर बैंक कर्मी हैं। उन्होंने 11 मार्च को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ड्यूटी फ्रीशॉप डॉट कॉम के जरिए 36 हजार रुपए का एप्पल कंपनी का मोबाइल खरीदने आर्डर किया था। मोबाइल खरीदने से पहले उन्होंने कंपनी के इंस्टाग्राम में कस्टमर पेज पर मैसेज किया था और कंपनी के कर्मचारी के मोबाइल नंबर 9958214745 पर बात की थी।
16 मार्च को उनके घर स्पीड पोस्ट से पार्सल आया। पार्सल खोलने पर मोबाइल फोन नकली निकला और मोबाइल का बिल भी नहीं था। उन्होंने कंपनी के कर्मचारी से मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन उनका कॉल कर्मचारी ने रिसीव नहीं किया। प्रकाश ने शिकायत रविवार को थाने में दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो