scriptआरटीओ में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 11 लाख की धोखाधड़ी | Fraud of 11 lakhs by pretending to get a job in RTO | Patrika News

आरटीओ में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 11 लाख की धोखाधड़ी

locationबिलासपुरPublished: Mar 02, 2021 12:36:08 am

Submitted by:

CG Desk

– पीड़ितों की शिकायत पर सिरगिट्टी पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

job-fraud-indian-youth.jpg
बिलासपुर। खुद को बलौदाबाजार आरटीओ में पदस्थ बता सहायक ग्रेड.3 में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक ने चार लोगो से लगभग 11 लाख की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। पीड़ितों की शिकायत पर सिरगिट्टी पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार चांटापारा निवासी अमित भोंसले साल भर पहले अपने मित्र शुशांक वै से मिलने पहुंचा था। जहां उसकी मुलाकात किराएदार पवन अग्रवाल व उसके दोस्त भागीरथी साहू से हुई। भगीरथी ने खद को बालौदा बाजार आटीओं में पदस्त बताया व किसी को सहायक ग्रेड-3 में नौकरी की आवश्यकता हो तो 4 लाख में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। नौकरी पाने के लालच में अमित ने 20 जुलाई को दो लाख का चेक भागीरथी को दे दिया। उसके बाद अलग-अलग किस्तों में 45 हजार दिए।

नौकरी के लिए शुशांक व उसकी बहन ने भी रुपए दिए। तीनों से लगभग 10 लाख लेने के बाद भागीरथी ने अमित को चयन सूची की कॉपी व आधार कार्ड की फोटो कापी भी दी। रुपए मिलने के बाद भागीरथी ने अमित व शुशांक व उसकी बहन का फोन उठाना बंद कर दिया। चयन सूची की जानकारी लेने पर चला की वह फर्जी है व आरटीओ में भागीरथी नाम का कोई कर्मचारी नहीं है। ठगी का एहसास होने पर तीनों मामले की पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो