खाद कंपनी की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर महिला से 5 लाख की ठगी

Fraud of 5 lakh: सिविल लाइन थानांतर्गत गांधी नगर में रहने वाली महिला को जैविक खाद कंपनी की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर ठग ने 5 लाख रुपए की ठगी कर ली।

बिलासपुर. सिविल लाइन थानांतर्गत गांधी नगर में रहने वाली महिला को जैविक खाद कंपनी की लीडरशिप दिलाने का झांसा देकर ठग ने 5 लाख रुपए की ठगी कर ली। सिविल लाइन पुलिस के अनुसार गांधी नगर बलराम टॉकीज के पास रहने वाली प्रतिभा मिश्रा पति संजीत मिश्रा (46) गृहणी हैं। उनकी ननद कल्पना पीयूष शर्मा नूजन कॉलोनी के पास रहनती हैं। कल्पना के घर में राहुल शर्मा नाम का युवक किराये पर रहता था। प्रतिभा ने राहुल से फलदार पौधे लिए थे।

इसके बाद से उनकी राहुल से जान पहचान हुई थी। राहुल ने उन्हें बताया कि तोरवा कान्हा परिसर में उसका कार्यालय है। वह किसान इंडिया बायोटेक कंपनी में काम करता है। उन्हें कंपनी की डीलरशिप दिला सकता है। डीलरशिप के लिए उन्हें 5 लाख रुपए जमा करने होंगे। उसने कंपनी के मैनेजर रचित मिश्रा से भी उनकी मुलाकात कराई थी। 4 दिसंबर 2019 को प्रतिभा ने पति के एसबीआई खाते से राहुल को 2लाख का चेक और 1 जनवरी 2020 को 3 लाख रुपए का चेक दिया था।

दोनों चेक को बैंक में जमा कर राहुल ने नकद रकम निकली थी। उसने प्रतिभा को जल्द ही डीलरशिप मिलने की जानकारी दी थी। एक सप्ताह के बाद प्रतिभा ने राहुल से संपर्क किया तो उसका मोबाइल बंद मिला। सरकंडा में उन्होंने ननद से संपर्क किया तो पता चला कि वह एक सप्ताह पूर्व मकान में ताला लगाकर बाहर चला गया है। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

Murari Soni Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned