scriptअपहरण व धोखाधड़ी के मामले में फरार बदमाश हितेन्द्र पकड़ा गया | Fraud scam hit Hitendra caught in cheating case | Patrika News

अपहरण व धोखाधड़ी के मामले में फरार बदमाश हितेन्द्र पकड़ा गया

locationबिलासपुरPublished: Oct 14, 2018 11:17:46 am

Submitted by:

Amil Shrivas

कार्रवाई: क्राइम ब्रांच चकरभाठा की रामावैली से पकड़ा

Fraud scam hit Hitendra caught in cheating case

अपहरण व धोखाधड़ी के मामले में फरार बदमाश हितेन्द्र पकड़ा गया

बिलासपुर. मोबाइल विक्रेता का अपहरण कर बंधक बनाकर पीटने और जमीन ख्खरीदी बिक्री मामले में धोख्खाधड़ी करने वाले फरार आरोपी व आदतन बदमाश हितेन्द्र सिंह को क्राइम ब्रांच ने शनिवार को चकरभ्भाठा थानांतर्गत रामा वैली कॉलोनी से गिरफ्तार किया। पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। सरकण्डा पुलिस के अनुसार चकरभाठा थानांतर्गत ग्राम परसदा स्थित आशीर्वाद वैली निवासी अमर पंजवानी पिता दयालदास पंजवानी (37 ) मोबाइल एसेसरीज के विक्रेता हैं। वे नागपुर महाराष्ट्र निवासी राज भ्भोजवानी के साथ मिलकर व्यापार करते हैं। राज भ्भोजनवानी और अमर की जान पहचान सरकण्डा निवासी व आदतन बदमाश हितेन्द्र उर्फ हित्तू सिंह से थी। कुछ महीने पूर्व राज भ्भोजवानी ने हितेन्द्र से रकम उधार ली थी। लेनदेन की जानकारी अमर को नहीं थी। पिछले कुछ महीनों से राज बिलासपुर छोड़कर कहीं चला गया है। ११ जुलाई को सुबह ८ बजे हितेन्द्र ने अमर को मोबाइल पर कॉल कर गीतांजलि सिटी स्थित एक मकान में बुलवाया। अमर पुरानी जान पहचान होने के कारण चला गया था। वहां हितेन्द्र सिंह ने उससे राज भोजवानी का पता पूछा। राज का पता नहीं जानने की बात कहने पर हितेन्द्र गुस्से में आ गया और लोहे के रॉड से उसकी पिटाई कर दी। अमर गीतांजली सिटी से अपने मित्र मुरारी सोनी के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दी। मुरारी उसे लेकर सुबह १० बजे हितेन्द्र के पास गया। दोबारा अमर को देखकर हितेन्द्र आग बबूला हो गया और उसने अमर का अपहरण कर आरके नगर स्थित कमरे में ले गया और कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की। मुरारी ने अमर को बंधक बनाने की सूचना रामा वैली में रहने वाले अमर के मित्र पंकज उर्फ पंचू कोटवानी को दी। मारपीट में अमर को अंदरूनी चोटें आई थी। १२ जुलाई को अमर ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी हितेन्द्र सिंह के खिलाफ धारा ३४२, २९४, ५०६, ३२३,३६५ के तहत अपराध दर्ज किया था। घटना के बाद से वह फरार था। क्राइम ब्रांच ने शनिवार को चकरभाठा स्थित रामा वैली कॉलोनी में घूमते हुए हितेन्द्र को पकड़ा। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।
70 लाख की धोखाधड़ी के मामले में है आरोपी
आरोपी हितेन्द्र सिंह के ख्खिलाफ सरकण्डा थाने में जमीन ख्ख्खरीदी बिक्री के नाम पर अपने साथियों के साथ मिलकर ७० लाख की धोख्खाधड़ी की थी। जमीन का सौदा करने के बाद उसने अपने साथी अमित उर्फ बबला सिंह, रानू सिंह और अन्य युवक के साथ मिलकर रजिस्ट्री कराने के बाद ७० लाख का भुगतान नहीं किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो