बिजनेस पार्टनर ने बातों में उलझा कर अपने ही दोस्त की पीठ पर घोंपा छुरा, लोन लेकर 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी

बिजनेस पार्टनर ने बातों में उलझा कर अपने ही दोस्त की पीठ पर घोंपा छुरा, लोन लेकर 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी

Murari Soni | Updated: 04 Jul 2019, 12:17:17 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

Fraud with businessman: बिजनेस मैन को झांसे में लेकर 70 लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर. औद्योगिक क्षेत्र सिरगिट्टी में नट-बोल्ट का उत्पादन करने वाले बिजनेस मैन को उसके ही पर्टनर ने झांसे में लेकर लाखों का लोन लेकर अमानत में खयानत (Fraud with businessman)कर दिया। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने धारा 407 के तहत अपराध कर जांच में लिया है। पुलिस की जानकारी के अनुसार विष्णु सिंह राजपूत पिता नारायण ङ्क्षसह व विश्वजीत भौमिक पिता दीलीप भौमिक दोनों 50-50 प्रतिशत के बिजनेस पार्टनर हंै।

 

जनवरी माह में विश्वजीत भौमिक ने विष्णु सिंह को बताया कि उसे दूसरे कारोबार में आर्थिक घाटा हो गया है। उसकी भरपाई के लिए रुपए की मांग की रुपए न होने की स्थिति में फैक्ट्री के नाम से लोन लेने की बात कही साथ ही तीन माह में सारे लोन व ब्याज चुकाने का हवाला दिया। पुरानी पहचान व पार्टनर होने के कारण विष्णु विश्वजीत के झांसे में आ गया और लोग लेने सहमति दे दी।

 

इसके बाद विश्वजीत भौमिक ने टाटा कैपिटल व बाजाज फाइनेंस व अन्य कम्पनियों से भी लोन लिया विश्वजीत भौमिक ने करीब 1.50 करोड़ रुपए का लोन लिया और फिर उस लोन के 70 लाख रुपए का गबन कर अचानक से फरार हो गया। ठगी का शिकार होने की आशंका पर विष्णु सिंह ने सिरगिट्टी थाने पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई। सिरगिट्टी पुलिस ने मामले में जांच के बाद धारा 407 अमानत में खयानत का अपराध दर्ज विवेचना में लिया है।
उडान माइक्रो फाइनेंस इंडिया फाउंडेशन कम्पनी के माध्यम से सामाजिक कार्य का दिया झांसा
सिरगिट्टी पुलिस को विष्णु सिंह ने बताया कि उसके पार्टनर ने उडान माइक्रो फाइनेंस इंडिया फाउंडेशन कंपनी का गठन किया गया। कंपनी में विष्णु को भी पार्टनर दर्शया व सामाज में गरीब लोगों को गांव-गांव जाकर रोजगार के लिए आर्थिक मद्द पहुंचाना व प्रोत्साहित करना था।

--व्यापार में आर्थिक घाटा दर्शाते हुए विश्वजीत भौमिक ने अपने पार्टनर विष्णु सिंह को झांसे में लेकर विभिन्न बैंकों से लगभग 1.50 करोड़ रुपए का लोन लिया और 70 लाख का गबन(Fraud with businessman) कर फरार हो गया है। मामले में अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया है।
संत कुमार साहू, थाना प्रभारी सिरगिट्टी

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned