script

शहर के 77 हजार बीपीएल राशन कार्डधारियों को चावल व नमक मुफ्त वितरण शुरू

locationबिलासपुरPublished: Mar 31, 2020 08:40:09 pm

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

शहर के 92 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से मंगलवार को चावल,नमक का वितरण शुरू हो गया ।

शहर के 77 हजार बीपीएल राशन कार्डधारियों को चावल व नमक मुफ्त वितरण शुरू

शहर के 77 हजार बीपीएल राशन कार्डधारियों को चावल व नमक मुफ्त वितरण शुरू

बिलासपुर . शहर के 92 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से मंगलवार को चावल,नमक का वितरण शुरू हो गया । पहले दिन कुछ राशन दुकानों में लाइन लगी रहीं तो कुछ दुकानों में सन्नाटा रहा । शहर के 77463 बीपीएल राशन कार्डधारियों को दो माह का चावल, नमक मुफ्त दिया जा रहा है। वहीं एपीएल कार्डधारियों को चावल 10 रुपए किलोग्राम के हिसाब से दिया जाएगा।
जिला समेत प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान राज्य सरकार ने सभी बीपीएल कार्डधारियों को अपै्रल ,मई माह का चावल व नमक मुफ्त में वितरण करने का निर्णय लिया गया है। इसी के तहत जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बीपीएल के 3 लाख 75 हजार 423 राशन कार्डधारियों को नि:शुल्क चावल व नमक का वितरण शुरू किया गया है। इसमें जिले के शहरी क्षेत्रों में बीपीएल के 98,826 राशन कार्डधारी और ग्रामीण क्षेत्रों में 2 लाख 76 हजार 597 राशन कार्डधारी है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में एपीएल राशन कार्डधारियों की संख्या 16 हजार 61 एवंं शहरी क्षेत्र में 48 हजार 2 सौ राशन कार्डधारी है।
दो माह का चावल देंगे
जिले के बीपीएल और एपीएल राशन कार्डधारियों को अपै्रल और मई महीने का दो माह का चावल ,नमक,शक्कर दे रहे है। इनमें बीपीएल कार्डधारियों को चावल व नमक मुफ्त में दिया जा रहा है। वहीं शक्कर सशुल्क है। दूसरी तरफ एपीएल राशन कार्डधारियों को प्रति किलो 10 रुपए के दर से चावल वितरण किया जा रहा है। एपीएल कार्डधारियों को दोनों माह का चावल एक साथ या एक -एक माह के चावल लेने की छूट दी गई है।

चांटीडीह,तालापारा में भीड़
शहर के चांटीडीह,तालापारा, कुदुदंड ,जरहाभाठा क्षेत्र के राशन दुकानों में मुफ्त में चावल लेने कार्डधारियों की कतारें लगी रहीं। चावल वितरण के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा था।

करबला की दुकानों में वीरानी
दूसरी तरफ करबला और हनुमान मंदिर के स्थित चौराहा की दुकान में खाद्यान्न लेने वालों की संख्या नजर आई।

खाद्यान्न वितरण शुरू
शहर समेत जिले के राशन दुकानों में बीपीएल को मुफ्त व एपीएल को दस रुपए किलो में खाद्यान्न वितरण प्रारंभ कर दिया गया है।
एच. मसीह,खाद्य नियंत्रक,बिलासपुर

ट्रेंडिंग वीडियो