आपके फेवरेट चिकन और चिकन बिरयानी का लिया गया सैंपल, जांच में सामने आई हैरान करने वाली बात

आपके फेवरेट चिकन और चिकन बिरयानी का लिया गया सैंपल, जांच में सामने आई हैरान करने वाली बात
आपके फेवरेट चिकन और चिकन बिरयानी का लिया गया सैंपल, जांच में सामने आई हैरान करने वाली बात

Saurabh Tiwari | Updated: 19 Sep 2019, 01:25:02 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

खाद्य सुरक्षा जांच: गुटखा, चिकन व चिकन बिरयानी का लिया गया सैंपल (fssai check product)

बिलासपुर. (fssai check product) गुटखा, चिकन और चिकन बिरयानी का अलग-अलग स्थानों से खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने सैंपल लिया है। इन सभी सैंपलों की गुणवत्ता जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा गया है। दूसरी तरफ चलित वैन प्रयोगशाला के आधा दर्जन सैंपल को अमानक पाए जाने पर मौके पर ही नष्ट कराया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों देवेंद्र विंध्यराज, मोहित बेहरा एवं नमूना सहायक फणीभूषण जायसवाल की टीम ने औद्योगिक प्रक्षेत्र सिरगिट्टी के केपी गुटखा फैक्ट्री से राजश्री गुटखा का नमूना लिया। इस गुटखा को खाने योग्य है या नहीं इसकी जांच के लिए राज्य सरकार के प्रयोगशाला में भेजा गया। इसी प्रकार सीपत चौक के सेकंड वाइफ रेस्टोरेंट से चिकन बिरयानी का सैंपल एवं सत्यम चौक स्थित रेस्टोरेंट से चिकन मसाला का सैंपल लिया गया। इन दोनों सैंपलों को जांच के लिए रायपुर भेजा गया है।

मौके पर नष्ट कराई गई खाद्य सामाग्रियां
शहर के विभिन्न स्थानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की चलित वैन से अनेक चौक -चौराहों के चाट भंडार, होटलों और रेस्टोरेंट से खाद्य सामाग्रियों का सेंपल लिया गया। इन सैंपलों में आधा दर्जन खाद्य सामाग्रियों के सैंपल अमानक पाए गए। इन खाद्य सामाग्रियों को तुरंत मौके पर ही नष्ट कराया गया।

3 सैंपल जांच के लिए भेजे, 6 नष्ट कराएं
शहर के विभिन्न स्थानों से खाद्य सामाग्रियों का सैंपल लेकर इसे जांच के लिए राज्य स्तरीय प्रयोगशाला भेजा गया है। चलित वैन लैब की जांच में अमानक पाई गई खाद्य सामाग्रियों को मौके पर ही नष्ट कराया गया।
रवि गेंदले, एडीसी, खाद्य व औषधि प्रशासन, बिलासपुर

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned