scriptबेटी को करनी थी लव मैरिज, दो दिन बाद ब्वायफ्रेंड बारात लेकर आने वाला था कि युवती ने मांग में सिंदूर भरकर लगा ली फांसी | Girl committed suicide before marriage in Bilaspur | Patrika News

बेटी को करनी थी लव मैरिज, दो दिन बाद ब्वायफ्रेंड बारात लेकर आने वाला था कि युवती ने मांग में सिंदूर भरकर लगा ली फांसी

locationबिलासपुरPublished: May 15, 2019 12:13:14 pm

Submitted by:

Murari Soni

शादी तय की तो बेटी बोली में किसी और से प्यार करती हूं, माता-पिता ने फिर प्रेमी से ही शादी तक कर दी, लेकिन रातों रात हुआ कुछ ऐसा कि सुबह मौत को गले लगा लिया

Girl committed suicide before marriage in Bilaspur

बेटी को करनी थी लव मैरिज, दो दिन बाद ब्वायफ्रेंड बारात लेकर आने वाला था कि युवती ने मांग में सिंदूर भरकर लगा ली फांसी

#CG crime #girl hanged #chhattisgarh crime #Bilaspur crime

. सरकंडा थाना क्षेत्र के ग्राम की घटना

. शादी के 3 दिन पहले फांसी पर झूली, मांग में था सिंदूर

बिलासपुर. (Bilaspur) रात्रे परिवार की खुशियां उस समय मातम में बदल में गईं, जब उन्होंने अपनी लाडली को घर के बाहर पेड में फंदे पर लटका हुआ देखा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। परिजनों ने कहा शादी उस लड़के से हो रही थी जिसे वह प्यार करती थी। ऐसे में फांसी लगाने की वजह समझ से परे है। ज्योति रात्रे पिता तिरिथ उर्फ बंकट (22) की शादी 17 मई को उच्च भ_ी निवासी अक्षय सूर्यवंशी पिता शिव कुमार से होनी थी। लेकिन ज्योति सात फेरे लेने से पहले ही फंदे पर झूल गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। परिजनों ने कहा किन कारणों से ज्योति ने आत्महत्या की है, उन्हें पता ही नहीं है। फांसी की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची सरकंडा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
गांव में मातम
ज्योति की शादी को लेकर परिजन काफी उत्साहित थे। घर में रिश्तेदारों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो चुका था। घर में रस्में व संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। लेकिन ज्योति की घर के सामने पेड पर लटकी लाश देख शादी की खुशियां मातम में बदल गई। परिजनों के साथ ही गांव के लोग भी दु:खी हैं।
प्रेमी अक्षय से हो रही थी शादी
ज्योति और अक्षय के बीच चार साल से प्रेम संबंध था। दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे। ज्योति ने जब अपने परिजनों को अक्षय से प्यार करने की जानकारी दी तो पूरा परिवार अक्षय से मिलने उसके गांव सेलर गया था। उस दौरान परिजनों ने जब ज्योति से शादी का प्रस्ताव रखा तो वह पहले बहन की शादी करने व उसके बाद अपनी शादी करने की बात कही थी। लेकिन ज्योति के परिजनों ने जब दबाव बनाया तो अक्षय ने जयमाला डाल शादी करने की बात पर हामी भर दी थी। 17 मई को दोनों की शादी होनी थी।
घर वालों की मर्जी से शादी करने किया था इंकार
ज्योति की शादी पूर्व में ढेका गांव में तय की गई थी। लेकिन ज्योति रात्रे ने शादी से इंकार कर दिया था। इसका कारण ज्योति ने परिजनों को बताया था कि वह किसी और लड़के से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है।
परिजनों ने कहा जिस फोन से बात की वह नहीं मिला
ज्योति के जीजा राम लाल ने बताया कि ज्योति आखिरी बार घर के कोठार के पास फोन पर बात करती देखी गई थी। वह किससे बात कर रही थी, इसकी जानक ारी किसी को नहीं है। शायद अक्षय से ही बात कर रही होगी। परिजनों का कहना है कि फोन पर दोनों के बीच क्या बात हुई ? ऐसे में क्या बात हुई अक्षय ही बात सकता है।
मांग में था सिंदूर
फंदे पर लटकी लाश को जब पुलिस ने उतारा और पंचनामा जांच कर रही थी इस दौरान पता चला की ज्योति ने मांग भर रखा था। पुलिस मामले में जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है।
परिजनों की जानकारी देने बाद शव का पंचनामा किया गया है। युवती ने पूर्व में शादी से इंकार कर दिया था। उसकी शादी जिससे हो रही थी, वह उससे प्यार करती थी यह बात भी सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है।
संतोष कुमार जैन, थाना प्रभारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो