एटीएम कार्ड चोरी कर निकाले 20 हजार 500 रुपए, चोर कौन जानकार रह दंग

एटीएम कार्ड चोरी कर निकाले 20 हजार 500 रुपए, चोर कौन जानकार रह दंग

Amil Shrivas | Publish: Sep, 07 2018 05:09:32 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

खुलासा : सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई आरोपी

बिलासपुर. सहेली के घर आई युवती का एटीएम कार्ड चोरी कर सहेली ने खाते से 20 हजार 500 रुपए पार कर दिया। घटना 24 जुलाई 2018 की है। पुलिस युवती के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
कोतवाली पुलिस के अनुसार जांजगीर-चांपा अंतर्गत थानापारा निवासी प्रितिमा महंत पिता मनोहरदास (21) बी फार्मेसी की छात्रा है। गोड़पारा में किराये के मकान में रहने वाली जांजगीर-चांपा निवासी शोभना उर्फ शोभा यादव के घर वह 22 जुलाई को आई थी। शोभना ने उसके बैग से एटीएम कार्ड और 4 अंकों का पासवर्ड चोरी कर लिया। 24 जुलाई को प्रितिका वापस जांजगीर-चांपा चली गई थी। सुबह करीब सवा 11 बजे शोभना ने सिम्स एटीएम बूथ जाकर प्रितिका के एटीएम कार्ड से 20500 रुपए निकाल लिए थे। प्रितिका के मोबाइल पर रकम निकलने का मैसेज आया था। दूसरे दिन वह बिलासपुर पहुंचकर शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लाने के बाद एफआईआर दर्ज करने की बात कही थी। करीब एक महीने के बाद सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग उसे मिली, जिसमें एटीएम कार्ड से सिम्स स्थित एटीएम से रकम निकालते हुए दिखी। प्रितिका की शिकायत पर पुलिस ने शोभना के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

किराना दुकान से नकद चोरी करने के बाद लगाई आग, बाइक 1 किलोमीटर दूर ले जाकर जलाई
बिल्हा थानांतर्गत ग्राम मुढ़ीपार में बुधवार रात चोर ने किराना दुकान का ताला तोडकऱ गल्ले से 10 हजार पार करने के बाद किराना दुकान में आग लगा दी। आरोपी ने दुकानदार की बाइक 11 किलोमीटर दूर बाइपास में लेजाकर जला दिया। शिकायत पर पुलिस ने चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बिल्हा थानांतर्गत ग्राम मुढीपार निवासी मोतीलाल साहू पिता सरेख राम साहू किराना व्यापारी हैं। बुधवार रात साढ़े 10 बजे वे दुकान बंद करने के बाद दुकान के पीछे स्थित मकान में चले गए थे। मकान के आंगन मेंउन्होंने अपनी बाइक सीजी 10 बी 4506 को खड़ा किया था। रात में अज्ञात चोर ने उनके दुकान का ताला तोडकऱ गल्ले से 10 हजार नकद चोरी किया और दुकान में आग लगा दी। चोर ने आंगन में खड़ी बाइक को घर से 1 किलोमीटर दूर बाइपास में लेजाकर तोडफ़ोड़ करने के बाद आग लगा दी। गुरुवार सुबह गांव में रहने वाले अमित सिन्हा ने मोतीलाल को मोबाइल पर सूचना दी कि उसकी बाइक आंगन में नहीं है। दुकान से धुंआ निकल रहा है। मोतीलाल घर से बाहर निकलने दरवाजा खोलने गए, लेकिन दरवाजा बाहर से बंद था। उन्होंने पड़ोसी लक्ष्मी नारायण को आवाज लगाकर दरवाजा खुलवाया। दुकान के गल्ले से नकद गायब था और दुकान में रखे फ्रिज और किराना सामान जलकर खाक हो गए थे। बाइपास में उन्हें बाइक जली हुई मिली। शिकायत पर पुलिस ने चोर के खिलाफ धारा 457, 380, 435 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Ad Block is Banned