script

धरती पर मानव जाति की मुक्ति के लिए अपने प्राणों की आहुति दी प्रभु यीशु ने-फादर फ्रांसिस

locationबिलासपुरPublished: Mar 30, 2018 04:29:19 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

सेक्रेट हार्ट चर्च में मनाया गया पुण्य बृहस्पतिवार कार्यक्रम शहर के सभी चर्चों में हुई आराधना

Good friday
पुण्य बृहस्पतिवार…

बिलासपुर . ख्रीस्तीय भाई-बहनों के लिए गुरुवार का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रभु यीशु अपने पकड़ाए जाने तथा मरने के पूर्व संध्या पर अपने शिष्यों के साथ अंतिम ब्यालू का भोज किया। जो प्रेम का प्रतीक है और भाई-चारे की भावना का उदाहरण है। प्रभु यीशु ने सभी मानव जाति की मुक्ति के लिए अपने प्राणों की आहूति देकर सारे मानव जाति को पापों से मुक्त कराया है। यह बातें फादर फ्रांसिस ने पुण्य बृहस्पतिवार की प्रार्थना के दौरान सेक्रेट हार्ट चर्च में कही।
रेलवे क्षेत्र स्थित सेक्रेट हार्ट चर्च में गुरुवार को पुण्य बृहस्पतिवार की प्रार्थना की गई। शाम में आराधना करते हुए पुण्य बृहस्पतिवार का महत्व बताया। फादर फ्रांसिस ने कहा कि प्रभु और गुरु होकर, भोजन के दरम्यान उठकर अपने शिष्यों के पैर धोए तथा सभी मानव की सेवा एवं प्रेम करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में मुख्य याजक फादर फ्रांसिस टी पल्ली पुरोहित एवं उनके सहायक फादर फादर देवसिया मणिमला, फादर फ्रांसिस कुजुर, फादर जोसफ अमलसीलन सम्मिलित रहे। इस दौरान फादर फ्रांसिस टी ने 12 लोगों के पैर धोकर ईसा मसीही की शिक्षा को सार्थक किया। इस अवसर पर सभी ख्रीस्तीय विश्वासीगण ने एक साथ मिलकर प्रार्थना की।
सेक्रेट हार्ट चर्च में मनाया गया पुण्य बृहस्पतिवार कार्यक्रम शहर के सभी चर्चों में हुई आराधना

पुण्य शुक्रवार आज
पुण्य शुक्रवार का कार्यक्रम 30 मार्च को मनाया जाएगा। सुबह साढ़े आठ बजे से होगा। जो सेरसा ग्राउण्ड टीटी रेस्ट हाउस, स्टेशन चौक, तितली चौक होते हुए चर्च प्रांगण पहुंचेगी। क्रूस की उपासना शाम साढ़े चार बजे से शुरू होगी।
सभी चर्च में हुई आराधना
पुण्य बृहस्पतिवार के अवसर पर गुरुवार की शाम डिसाइपल्स चर्च ऑफ ख्राईष्ट सिविल लाइन, चर्च ऑफ ख्राईष्ट कुदुदंड, सेंट अगस्टिन चर्च सहित शहर के सभी चर्च में पुण्य बृहस्पतिवार की आराधना की गई। शुक्रवार को चर्च में गुड फ्राइडे की आराधना की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो