scriptशासकीय उचित मूल्य की दुकानें अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगी | Government fair price shops will now open from 7 am to 4 pm | Patrika News

शासकीय उचित मूल्य की दुकानें अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगी

locationबिलासपुरPublished: Apr 09, 2020 11:33:02 am

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

शहर व जिले में अब शासकीय उचित मूल्य की दुकानें बुधवार से सुबह ९ बजे से शाम ६ बजे तक खोलना प्रारंभ किया गया है।

शासकीय उचित मूल्य की दुकानें अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगी

शासकीय उचित मूल्य की दुकानें अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुलेगी

बिलासपुर . शहर व जिले में अब शासकीय उचित मूल्य की दुकानें बुधवार से सुबह ९ बजे से शाम ६ बजे तक खोलना प्रारंभ किया गया है।
शहर और जिले के विभिन्न गांवों में लोगों को चावल व अन्य सामाग्रियां राशन दुकानों से आसानी से उपलब्ध हो सके। इसके लिए पीडीएस दुकानों के खुलने के समय में बुधवार से परिवर्तन किया गया है। अब यह दुकानें प्रतिदिन सुबह ९ बजे से शाम ६ बजे तक खुले रखना अनिवार्य किया गया है। खाद्य विभाग के खाद्य निरीक्षकों ने बुधवार को शहर में राशन दुकानों के खोलने को लेकर निरीक्षण किया गया। शहर के खाद्य निरीक्षक अजय मौर्य ने दो दर्जन से अधिक दुकानों का मुआयना किया ।

धूप से बचने थैले की सोशल डिस्टेंसिंग
शहर के विभिन्न राशन दुकानों में खाद्यान्न लेने के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लगातार जागरूक किया जा रहा है। चिंगराजपारा के एक राशन दूकान में खाद्यान्न लेने के लिए लम्बी कतार के बीच धूप से बचने और सोशल डिस्टेसिंग को बनाएं रखने के लिए बीच रास्ते पर अपने-अपने थैलियों को रखकर धूप से बचने छाया वाले स्थल पर पनाह लिया ।

पत्रिका व्यू
प्रशासन ने लोगों को आसानी से पीडीएस से खाद्यान्न की सुलभता के लिए व्यवस्था बनाई है। यह काबिले तारीफ है। लेकिन इसका दूसरा पहलू यह भी सामने आया कि अधिकांश हितग्राही दोपहर १२ बजे से पहले और शाम को ४ बजे के बाद राशन दुकान पहुंचे। इसलिए बीच की अवधि में दुकानों में सन्नाटा रहा । इससे बेहतर है कि प्रशासन को सुबह ९ बजे से दोपहर १२ बजे और दोपहर ३ बजे से शाम ६ बजे तक दुकानों का समय निर्धारित करना ज्यादा उपयोगी होगा। दोपहर में तेज धूप से लोग खाद्यान्न लेने नहीं पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो