scriptसरकार ने दी सहमति- पार्षद और मेयर निधि से दिए गए अनुदान से होगी राशन व्यवस्था | Government has given consent- Ration system will be done with grant g | Patrika News

सरकार ने दी सहमति- पार्षद और मेयर निधि से दिए गए अनुदान से होगी राशन व्यवस्था

locationबिलासपुरPublished: Apr 09, 2020 11:18:27 am

Submitted by:

yogesh vishwakarma

वीडियो कांफ्रेंसिग में जिला अध्यक्ष ने रखी थी बात…

सरकार ने दी सहमति- पार्षद और मेयर निधि से दिए गए अनुदान से होगी राशन व्यवस्था

सरकार ने दी सहमति- पार्षद और मेयर निधि से दिए गए अनुदान से होगी राशन व्यवस्था

बिलासपुर. बुधवार को शासन ने एक आदेश जारी कर मेयर और पार्षद निधि से दिए गए अनुदान का उपयोग वार्डों में राशन पर व्यय करने को कहा है। इस बावत संचालनालय रायपुर से निगम आयुक्त बिलासपुर को जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थति पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर ये स्वीकृति प्रदान की जाती है। विदित हो कि मंगलवार को ही जिला अध्यक्षों और कांग्रेस विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से आनलाइन बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में जिला कांग्रेस बिलासपुर अध्यक्ष विजय केशरवानी ने सुझाव दिया था कि पार्षदों की निधि से बिना राशनकार्डधारियों के बीच राशन का वितरण किया जाना उचित होगा।
मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान विजय केशरवानी ने बताया था कि कई मजदूर बाहर के लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं। कई लोगों के पास आज भी राशन कार्ड नहीं है। कई लोग ऐसे भी हैं जिनके पास लम्बे समय से राशन कार्ड नहीं है। जिसके चलते उनके सामने भूखे मरने की स्थिति पैदा हो गयी है। बेहतर होगा कि पार्षद निधि से मिलने वाले अनुदान का उपयोग बिना राशन कार्ड वालों के बीच राशन वितरण में किया जाए। इसके बाद बुधवार को ही राशन शासन ने आदेश जारी कर पार्षद निधि और मेयर निधि से मिलने वाले अनुदान रकम से राशन व्यवस्था की सहमति दे दी है। बिना राशन कार्ड वालों के बीच राशन का वितरण किया जाए। विजय ने बताया कि मैने लाकडाउन को शर्तों के साथ आंशिक रूप से बढ़ाए जाने की भी मांग की थी। शासन के इस आदेश के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने खुशी जाहिर की है।
पूर्वोदाहरण नहीं माना जाए
बुधवार को निगम आयुक्त को जारी आदेश में ये भी कहा गया है कि इसे अन्य किसी प्रकरण में पूर्वोदाहरण नहीं माना जाए। विदित हो कि प्रत्येक निगम पार्षद को प्रति वर्ष विकास कार्यों के लिए 4 लाख रुपए पार्षद निधि में मिलता है। जबकि मेयरनिधि में डेढ़ करोड़ राशि होती है। बिलासपुर में कुल 70 वार्ड हैं यदि सभी लोग एक-एक लाख रुपए भी अपने निधि से प्रदान करते हैं तो जरूरतमंदों को लाकडाउन के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
क्षेत्र वासियों के लिए भी दान दें नेता प्रतिपक्ष और सांसद

जिलाकांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बिलासपुर सांसद अरुण साव व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के अलावा भाजपाई जनप्रतिनिधियों को पत्र लिाकर संंक्रमण काल के इस दौर में क्षेत्रवासियों की खुले मन और हाथ से दान देने की अपील की है। विजय ने अपने पत्र में इस बात के लिए साधुवाद दिया है कि प्रधानमंत्री राहत कोष में भाजपा नेताओं ने लाखों रुपए दान किया है। जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारा फर्ज बनता है कि जहां की जनता ने हमें प्रतिनिधित्व का अवसर दिया है। संकट के समय में हम उनके साथ भी खड़े रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो