सरकार ने खोला पिटारा, मोबाइल के लिए आवेदन देने कैसे उमड़़े लोग देखिये

राज्य में विकास यात्रा के दौरान 55 लाख मोबाइल सेट का किया जाना है वितरण

By: Amil Shrivas

Published: 24 May 2018, 05:55 PM IST

बिलासपुर . चुनावी साल में राज्य सरकार ने पिटारा खोल दिया है। संचार क्रांति स्काई योजना के तहत पूरे राज्य में विकास यात्रा के दौरान 55 लाख मोबाइल सेट का वितरण किया जाना है। इसकी क्रियान्वयन एजेंसी नगर निगम, भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने वार्डों में शिविर आयोजित कर लोगों से आवेदन जमा करवाना शुरू कर दिया है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य शासन संचार क्रांति स्काई योजना के तहत महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं और बीपीएल परिवारों को मोबाइल सेट का वितरण किया जाना है। इसके तहत वार्डों में सरकारी मोबाइल सेट लेने के लिए लोग आवेदन जमा करने के लिए पहुंच रहे हैं। बीपीएल सर्वे सूची 2007-08 के आधार पर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की मुखिया और महाविद्यालयीन विद्यार्थियों चाहे वे किसी भी संकाय के हैं, सभी को विकास यात्रा के दौरान सरकारी मोबाइल सेट का वितरण किया जाना है।

पहले विद्यार्थियों को करेंगे वितरण : इस योजना के तहत पहले चरण में विद्यार्थियों को मोबाइल सेट का वितरण किया जाना है। फाइनल ही नहीं, बल्कि उनके साथ फस्र्ट ईयर, सेकेंड ईयर समेत सभी विद्यार्थियों को मोबाइल सेट दिया जाना है। दूसरे चरण में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के बीपीएल परिवारों को मोबाइल वितरण किया जाएगा।

जोन नंबर एक में लिए गए आवेदन : भाजपा नेता एल्डरमेन मनीष अग्रवाल, सहदेव कश्यप, अजीत भोगल, आनंद दुबे, सुखविंदर सिंह, त्रिलोचन बैस, मुन्ना शर्मा, शशांक चौहान, कमल जैन, सुकांत वर्मा समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने निगम के अफसरों और कर्मचारियों की मौजूदगी में जोन 1 के विभिन्न वार्ड के नागरिकों से संचार क्रांति स्काई योजना का आवेदन लिया। शिविर में सरकारी योजना का मोबाइल लेने लोगों की भीड़ उमड़ी रही। अलग-अलग जोन के वार्डों में शिविर लगाकर आवेदन लेने के बाद आवेदन की स्क्रूटनी कर फाइनल सूची तय करने निगम प्रशासन को सौंपा जाएगा।
भाजयुमो ने विकास यात्रा को लेकर की बैठक : भाजपा सरकार की योजना जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश, लोगों को विकास यात्रा से जोडऩे की तैयारी
भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक में बुधवार को 1 जून को जिले में पहुंचने वाले विकास यात्रा और 13 जून को यात्रा के तखतपुर से बिलासपुर पहुंचने रोड शो और सभा की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। जिला भाजपाध्यक्ष रजनीश सिंह ने बताया कि विकास यात्रा का मुख्य उद्देश्य जिले और शहर में हुए विकास कार्यों और हितग्राही मूलक योजना को जन-जन तक पहुंचाना है, इसलिए जनता के बीच जाकर काम करें जनता के समक्ष सरकार की उपलब्धियों को रखकर अवगत कराएं कि सरकार सबका विकास सबका साथ के एजेंडे पर काम कर रही है। जिला भाजयुमो अध्यक्ष दीपक सिंह ने विकास यात्रा के दौरान पहले 1 जून को मस्तूरी और इसके बाद 13 जून को बिलासपुर व तखतपुर में होने वाली सभा और रोड शो की जानकारी दी। भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि सभी को जिम्मेदारी सौंप दी गई है वे अपने- अपने जिम्मेदारी के आधार पर काम करें। अधिक से अधिक लोगों को सरकार की विकास यात्रा से जोड़े और सरकार के कामकाज और रीतिनीति को जनजन तक पहुंचाने के लिए जनता के बीच जाकर काम करें।

जिले और शहरी इलाके में कितने मोबाइल विकास यात्रा के दौरान वितरित किए जाने हैं, अभी तय नहीं है। अभी तो सभी से आवेदन लिए जा रहे हैं।
रजनीश सिंह, जिला भाजपाध्यक्ष

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned