CG Budget 2021: राज्य बजट में टैक्स कम कर आम जनता को राहत दिलाए सरकार

- छत्तीसगढ़ का बजट (CG Budget 2021) पेश होने में अब एक दिन ही शेष
- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेंगे

By: Ashish Gupta

Published: 27 Feb 2021, 07:51 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ राज्य का बजट (CG Budget 2021) पेश होने में अब एक दिन ही शेष है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेंगे। बजट को लेकर सिंधी समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों को भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार से काफी उम्मीदें हैं। पत्रिका प्रतिनिधि से बातचीत में सभी ने महामारी का संकट झेल रहे आम नागरिकों को हर प्रकार के टैक्स से राहत दिलाए और इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करें।

बिलासपुर संभागीय चैम्बर ऑफ कामर्स के पूर्व अध्यक्ष देवीदास बाधवानी ने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य बजट में सरकार से एक ही उम्मीद है कि वह छत्तीसगढ़ को अन्य राज्यों से कनेक्टिविटी बढ़ाए। खासकर उड़ीसा से सिक्स लेन सड़क से जोड़े, क्योंकि रेलवे की अपेक्षा सड़क मार्ग छोटे व्यापारियों के लिए उपयुक्त है। सरायकला, वैष्णव को जोड़ दिया जाए। पूर्व में स्वीकृत सभी योजनाओं को पूरा करे। जलसंरक्षण की दिशा में अरपा योजना, तालाबों का सौंदर्यीकरण करे।

छत्तीसगढ़ में तेजी से बदल रहा मौसम, बढ़ रही गर्मी, राजनांदगांव सबसे गर्म, जानें मौसम का हाल

बिलासपुर सिंधु कल्चरल एलायंस फोरम के अध्यक्ष हेमंद कलवानी ने कहा, राज्य बजट में सरकार सभी प्रकार के टैक्स में कमी करे जिससे सामान्य जन को राहत मिले। सड़कों ही हालत ठीक करे। नाले-नालियों को दुरस्त करे। इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करे। पेट्रोल-डीजल से वैट कर आम जनता को फौरी राहत दे। गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी सभी वर्ग को राहत पहुंचाने के लिए बजट में प्रावधान लाए।

व्यापारी एवंं उपाध्यक्ष हेमूनगर पंचायत मोहन जेसवानी ने कहा, हमारी राज्य शासन की बजट से ये अपेक्षा है कि सरकार जनहित में राज्य शासन द्वारा जनहित में पेट्रोल एवं डीजल पर लिए जाने वाले कर में कटौती करके आम जनता को राहत पहुंचाए एवं उद्योग और व्यापार के लिए एक ठोस नीति बनाकर समस्त प्रक्रिया के लिए एकल खिड़की योजना चालू करे। उद्योगों को बढ़ावा देने से रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी। नए उद्योगों के लिए ऋण प्रक्रिया को आसान किया जाए एवं तीन वर्ष के बाद से ऋण की अदायगी चालू की जाए। स्थानीय युवकों, महिलाओं एवं विकलांगों को उद्योगों में प्राथमिकता दी जाए।

सोना खरीदने का सबसे सही मौका, 14 दिनों के भीतर बड़ी गिरावट दर्ज, जानें क्या है रेट

बिलासपुर सिंधी कल्चरल एलायंस फोरम के पूर्व अध्यक्ष नानक राम पंजवानी ने कहा, राज्य सरकार बजट में जीएसटी की दरों में कमी करे। पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले कर में भी कटौती कर आम जनमानस को राहत दिलाए। बिजली, पानी, सड़क की सुविधाएं बढ़ाए। रोजी-रोजगार में वृद्धि करे। उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल बनाए जिससे नवयुवक इस दिशा में आगे आएं।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned