scriptGPM Police launched expression awareness in Diet | डाइट में जीपीएम पुलिस ने चलाया अभिव्यक्ति जागरूकता | Patrika News

डाइट में जीपीएम पुलिस ने चलाया अभिव्यक्ति जागरूकता

महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा एवं कानून में प्रदत्त अधिकारों के संबंध में किया जागरूक

बिलासपुर

Updated: March 04, 2022 07:39:13 pm

पेंड्रा. राज्य में महिलाओं की सुरक्षा हेतु छग शासन काफी संवेदनशील है। महिलाओं की सुरक्षा हेतु अभिव्यक्ति ऐप बनाया गया है। इसी तारतम्य में आज जीपीएम जिले के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान पेण्ड्रा में जिला पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के आतिथ्य में जीपीएम पुलिस द्वारा कैरियर काउंसलिंग, महिला एवं बालक बालिकाओं के ऊपर घटित अपराध, साइबर अपराधए, एटीएम ऑन लाइन, फेसबुक एवं ट्वीटर के माध्यम से फ्राड, यातायात के नियमों का पालन, आत्मसुरक्षा कैसे करें के बारे में जनजागरूकता हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि त्रिलोक बंसल पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा के द्वारा उपस्थित छात्र.छात्राओं को संबोधित करते हुए साइबर ठगी के मामलों की विस्तृत जानकारी ऑनलाइन फ्रॉड, फेसबुक एवं ट्विटर के माध्यम से किए जाने वाले अपराधों तथा कानून में महिलाओं को प्राप्त मूलभूत अधिकारों, पास्को एक्ट आदि की जानकारी विस्तार से सरल भाषा में बताया गया।
डाइट में जीपीएम पुलिस ने चलाया अभिव्यक्ति जागरूकता
डाइट में जीपीएम पुलिस ने चलाया अभिव्यक्ति जागरूकता
महिला सेल प्रभारी निरीक्षक लता चौरे के द्वारा बालक बालिकाओं के ऊपर होने वाले अपराधों एवं महिला संबंधी अपराधों से बचाव के बारे में उदाहरण प्रस्तुत करते हुए विस्तार से जानकारी दिया गया। यातायात प्रभारी निरीक्षक नरेंन्द्र सिंह के द्वारा यातायात नियमों के बारे में बताया गया। सायबर संबंधित अपराधों से बचने के बारे में सहायक उप निरीक्षक मनोज हनोतिया के द्वारा बताया गया। पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने उपस्थित शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कानून के बारे में सभी जानकारी रखें। छात्र छात्राओं को केरियर काउंसलिंग के सम्बंध में अपने अनुभवों को साझा कर पठन पाठन के तरीकों को बताते हुएआगे बढने का मार्गदर्शन दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल, प्राचार्य जे.पी पुष्य, शिक्षक आभा सिंह, प्रीती त्रिवेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा, महिला सेल प्रभारी लता चौरे एवं उनकी टीम तथा जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान पेण्ड्रा के छात्र.छात्राएं उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.