scriptबेटा ने बिलायत में कर ली शादी अब मां को नहीं आती अंग्रेजी, बहू और नन्नी पोती से बात करने दादी सीख रही अंग्रेजी | Grandmother learn English to talk to daughter in law living in Japan | Patrika News

बेटा ने बिलायत में कर ली शादी अब मां को नहीं आती अंग्रेजी, बहू और नन्नी पोती से बात करने दादी सीख रही अंग्रेजी

locationबिलासपुरPublished: Apr 29, 2019 08:33:21 pm

Submitted by:

Murari Soni

जशपुर की महिला चंन्द्रसेना गुप्ता इन दिनों मन लगाकर अंग्रेजी सीख रहीं हैं, उनका बेटा अंशुमन गुप्ता सिंगापुर में है जिसने जापान की मियाको निशीमुरा इवालुसर्व से विवाह किया है
 

Old lady learn to english for Japan living son, daughter in law

बेटा ने बिलायत में कर ली शादी अब मां को नहीं आती अंग्रेजी, बहू और नन्नी पोती से बात करने दादी सीख रही अंग्रेजी

.जिला कलेक्टर की पहल रंग लाई, जिला ग्रंथालय के स्पोकन इंग्लिश क्लास में
.स्कूली बच्चों के साथ, नौकरीपेशा और घरेलू महिलाएं बड़ी संख्या में जुट रही हैं

जशपुरनगर. यदि मन में कुछ सीखने की इच्छा हो तो उम्र बाधा नहीं बनती ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जशपुर निवासी किशोरी गुप्ता की पत्नी चंन्द्रसेना गुप्ता ने। उनके पुत्र अंशुमन गुप्ता सिंगापुर में इवालुसर्व कम्पनी में कंट्री हेड के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने जापान निवासी मियाको निशीमुरा इवालुसर्व से विवाह किया है।
किन्तु बेटे के विवाह उपरांत सास के सामने बहू से बात करने में भाषाई समस्या खडी हो गई, क्योंकि सास को अंग्रेजी नहीं आती थी और बहु को हिन्दी। दोनो के बीच संवाद हीनता की समस्या को समाप्त करने हेतु चंन्द्रसेना गुप्ता वर्षो से प्रयासरत थी लेकिन उचित अवसर नहीं मिल पा रहा था।
जशपुर जिला मुख्यालय के ग्रंथालय में जिले के युवा और उत्साही जिला कलक्टर निलेश क्षीरसागर के निर्देशन में संचालित स्पोकन इंग्लिश की क्लास प्रारंभ करने की जानकारी चंन्द्रसेना गुप्ता को मिली तो उन्होने अपना पंजीयन कराया और नियमित रूप से प्रात: 9 से 10 बजे तक स्पोकन इंग्लिश की कक्षा अटेंड कर रही है और वो काफी उत्साहित है कि वो अब अपनी बहू और अपनी 2 वर्षीय पोती अमिका से अंग्रेजी में बात कर सकेंगी।

Grandmother learn English to talk to daughter in law living in Japan
बेहद सफल है स्पोकन इंग्लिश की क्लास
ज्ञात हो एक माह से लगातार प्रतिदिन जिला ग्रन्थालय जशपुर नगर में स्पोकन इंग्लिश का क्रेश कोर्स संचालित किया जा रहा है, जहां सभी आयु वर्ग के लोग अति उत्साह के साथ शामिल हो रहे हैं और इंग्लिश भाषा से बात करने की चाह से जशपुर के विद्यार्थी सहित शासकीय कर्मचारी एवं नागरिक और महिलाओं की भी भरपूर सहभागिता हो रही है।
प्रतिभागियो से प्राप्त जानकारी और प्रतिभागियो की संख्या इसकी सफलता की कहानी बयान कर रही है। स्पोकन इंग्लिश में शामिल प्रतिभागी क्लास के अतिरिक्त इंग्लिश में डिबेट के साथ स्टोरी टेलिंग प्रोग्राम रोड टू सक्सेस जैसे कार्यकम में समिल्लित होकर अपने ज्ञान में वृद्धि कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो