script20 हाथी पहुंचे गांव में, वीडियो और सेल्फी के लिए लोग हो गए बेकाबू, आप भी देखें वीडियो ! | Group of Wild Elephant enter Village in Chhattisgarh | Patrika News

20 हाथी पहुंचे गांव में, वीडियो और सेल्फी के लिए लोग हो गए बेकाबू, आप भी देखें वीडियो !

locationबिलासपुरPublished: Oct 22, 2019 11:53:01 am

Submitted by:

Saurabh Tiwari

Wild Elephant दहशत: तीन दर्जन से अधिक गांवों में प्रशासन व पुलिस ने किया अलर्ट (Elephant in Chhattisgarh)

20 हाथी पहुंचे गांव में, वीडियो और सेल्फी के लिए लोग हो गए बेकाबू, आप भी देखें वीडियो !

20 हाथी पहुंचे गांव में, वीडियो और सेल्फी के लिए लोग हो गए बेकाबू, आप भी देखें वीडियो !

बिलासापुर. पेण्ड्रा के ग्राम मझगवां स्थित वन विभाग के प्लांटेशन में सोमवार की सुबह 5 बजे जंगली हाथियों का झुंड अचानक आ धमका। कोरबा जिले की सीमा से लगे ग्राम कोदवाही और कुदरी मार्ग से पहुंचे 20 हाथियों के झुंड ने 12 घंटे प्लांटेशन में बिताया। दिन ढलने के बाद हाथियों का झुंड ग्राम बंधी और मौहारी के खेतों की ओर निकल गया। गांव में हाथियों के घुसने की आशंका पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने 3 दर्जन से अधिक गांवों में अलर्ट जारी किया है।
जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 5 बजे ग्राम मझगवां के ग्रामीणों ने वन विभाग के निलगिरी के प्लांटेशन में हाथियों का दल देखा। ग्रामीणों ने सूचना पेण्ड्रा पुलिस, मरवाही वन मंडल के अधिकारियों और जिला प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर मरवाही वन मंडल के अधिकारी वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही पुलिस कर्मी भी बड़ी संख्या में ग्राम मझगवां पहुंचे। वन और पुलिस विभाग के अमले से पहले ही ग्रामीणों की भीड़ प्लांटेशन के पास लगी थी। यहां ग्रामीण हाथियों का वीडियो और फोटो खींचने के लिए हाथियों की ओर बढ़ रहे थे। वन अमले ने ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की हिदायत दी। पुलिस व वन अमले ने ग्राम मझगवां व आसपास के ग्रांवों में एनाउसमेंट कर हाथियों के पहुंचने की सूचना देते हुए सतर्क रहने की सलाह दी। पेण्ड्रा व मरवाही क्षेत्र के करीब 3 दर्जन गांवों में कोटवारों के माध्यम से हाथियों के पहुंचने की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। ग्राम मझगवां में हाथियों के दल को देखने के लिए ग्रामीणों में भारी उत्साह रहा। सुबह से लेकर शाम साढ़े 6 बजे तक ग्राम मझगवां में ग्रामीणों का मजमा लगा रहा। शाम को हाथियों का झुंड ग्राम बंधी और मौहारीटोला की ओर खेतों में जाने की खबर मिलने पर वन अधिकारी मौके निगरानी करने उनके पीछे लगे रहे। ग्रामीण वन अमले के साथ हाथियों को देखने उनके साथ चलते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो