गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए जरूरी खबर, ATKT सहित अन्य परीक्षाओं की तिथियां घोषित

Guru Ghasidas Central University exam: - परीक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी।
- बीकॉम आनर्स दितीय सेमेस्टर के बिजनेस कम्युनिकेशन की परीक्षा 8 दिसंबर से।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 21 Nov 2020, 09:37 AM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी (GGU) ने परीक्षा के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है। अकादमिक शिक्षण (Guru Ghasidas Central University) विभाग के पाठ्यक्रम की परीक्षा 1 से 10 दिसंबर तक होगी। बीएससी फॉरेस्ट्री और बीएससी रूरल टेक्नॉलॉजी कक्षाओं की परीक्षाएं 8 दिसंबर से होगी। गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय नया सीबीसीएस द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2018-19 के ए.टी.के.टी. की परीक्षाएं 8 दिसंबर से शुरू होंगी। परीक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

बीकॉम आनर्स दितीय सेमेस्टर के बिजनेस कम्युनिकेशन की परीक्षा 8 दिसंबर, 9 को कार्पोरेट एकाउंटिंग, 10 को कॉर्पोरेट लॉ, 11 को बैंकिंग एंड इंश्योरेंस, बीकॉम एलएलबी द्वितीय सेमेस्ट की फमिली लॉ- 18 दिसंबर को, लॉ ऑफ कॉन्टेक्ट 9 दिसंबर, 10 को एकाउंटेंसी, 11 को बिजनेज एडमिनिस्ट्रेशन, 12 दिसंबर को जनरल एण्ड लीगल इंग्लिश, 8 दिसंबर को बीएएलएलबी द्वितीय सेमेस्टर की फैमिली लॉ, 9 को लॉ ऑफ कान्टेक्ट, 10 को राजनीति शास्त्र, 11 को समाजशास्त्र और 12 को जनरल व लीगल इंग्लिश की परीक्षाएं होंगी।

8 दिसंबर को एमफार्मा द्वितीय सेमेस्टर की फॉर्मेस्सोलॉली व टेक्सीकोलॉजी की परीक्षा होगी। इसी प्रकार बी फार्मा, डीफार्मा, बीए ऑनर्स सेकेड सेमेस्टर, बीएससी ऑनर्स सेकेंड सेमेस्टर, बीएससी ऑनर्स पुराना सीबीसीएस, बीएससी फॉरेस्ट्री और बीएससी रूरल टेक्नॉलॉजी कक्षाओं की परीक्षाएं 8 दिसंबर से प्रारंभ होंगी।

कोरोना के चलते पिछले सत्र की परीक्षाएं अब हो रहीं
कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल यूनिवर्सिटी (Guru Ghasidas Central University Bilaspur) की परीक्षाएं देरी से हो रही हैं। संक्रमण और लॉकडाउन के कारण शैक्षणिक संस्थान करीब 8 महीने से बंद थे। अब सरकार से अनुमति मिलने के बाद यूनिवर्सिटी पिछले सत्र की परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। इसी को देखते हुए यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की गई है।

पीजी में प्रवेश के लिए डॉक्यूमेंट जमा करने की लास्ट डेट बढ़ी
सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Guru Ghasidas Central University GGU) ने पीजी में प्रवेश के लिए डॉक्यूमेंट जमा करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। पहले यह 11 नवंबर थी जिसे बढ़ाकर 24 नवंबर कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से यह निर्णय बिलासपुर यूनिवर्सिटी, रविशंकर यूनिवर्सिटी, दुर्ग यूनिवर्सिटी सहित अन्य यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष का रिजल्ट जारी नहीं होने के चलते लिया गया है।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned