विभाग के कर्मचारी कोरोना जांच के नाम पर वसूले जा रहे पैसे, वीडियो हुआ वायरल

Corona Test : - शासन ने जांच सेंटरों में कोविड-19 जांच को निशुल्क कराने के आदेश दिए हैं, इसके बावजूद कुछ कर्मचारी इसके एवज में पैसे वसूल रहे हैं।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 13 Apr 2021, 03:14 PM IST

बिलासपुर . एक ओर स्वास्थ्य विभाग ज्यादा लोगों को जांच (Corona Test) कराने के लिए जागरूक करने में लगा हुआ है, वहीं दूसरी ओर उनके विभाग के ही कर्मचारी इस पर ग्रहण लगाने में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं शासन ने जांच सेंटरों में कोविड-19 जांच को निशुल्क कराने के आदेश दिए हैं, इसके बावजूद कुछ कर्मचारी इसके एवज में पैसे वसूल रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला मल्हार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सामने आया है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें एक स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना जांच के लिए 10 रुपए की मांग कर रही है। जिस पर वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने सवाल किया तो स्वास्थ्य कर्मचारी ने पर्ची कटाने की बात करते हुए पैसे की मांग की। इस वीडियो के सामने आते ही स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में ब्लॉक मेडिकल अफसर को जांच टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए हैं।

कोरोना जांच स्वास्थ्य केन्द्रों व जांच केन्द्रों में पूरी तरह से निशुल्क है, इसके लिए पैसे लिए जाने का मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में टीम बनाकर जांच करने के आदेश बीएमओ को दिए गए हैं वहीं, जांच करने से इनकार वाली घटना की भी जानकारी मिली है, इसे भी गंभीरता से लेकर जांच कराई जा रही है।
- डॉ. प्रमोद महाजन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned