script

कांग्रेस भवन में लाठीचार्ज की सुनवाई 27 से, कोरोना संक्रमण के चलते रुकी थी सुनवाई

locationबिलासपुरPublished: Nov 19, 2020 04:45:43 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

दो साल गुजरने के बाद भी यह जांच अधूरी है। अब तक करीब दो दर्जन लोगों का बयान दर्ज नहीं हो सका है। पिछले डेढ़ माह से बयान दर्ज कराने वाले लोगों को कोरोना संक्रमित होने से बयान टल गया । इसके बाद अधिकांश कांगे्रस मरवाही विधानसभा उपचुनाव में व्यस्त हो गए थे।

बिलासपुर. करीब डेढ़ माह से कांगे्रस भवन लाठीचार्ज की दंडाधिकारी जांच रुकी थी। यह सुनवाई अब 27 नवंबर से फिर शुरू करने की तैयारी की जा रही है। कांगे्रस भवन में करीब दो साल पहले पुलिस ने कांगे्रसियों पर जमकर लाठियां बरसाई थीं। इस मामले की दंडाधिकारी जांच प्रारंभ की गई। यह जांच एक माह में पूरी हो जानी थी।

लेकिन दो साल गुजरने के बाद भी यह जांच अधूरी है। अब तक करीब दो दर्जन लोगों का बयान दर्ज नहीं हो सका है। पिछले डेढ़ माह से बयान दर्ज कराने वाले लोगों को कोरोना संक्रमित होने से बयान टल गया । इसके बाद अधिकांश कांगे्रस मरवाही विधानसभा उपचुनाव में व्यस्त हो गए थे।

अतिरिक्त कलेक्टर बीएस उइके लाठीचार्ज मामले की दंडाधिकारी जांच कर रहे हैं। दो माह पहले उन्होंने सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को इसकी चुनाव करने के लिए एक माह का शेड्यूल तैयार किया था। इस बीच बयान दर्ज कराने वालों या उनके अधिवक्ताओं ने उनके कोरोना संक्रमित होने संबंधी जांच अधिकारी को आवेदन पेश किया।

इसकी वजह से दंडाधिकारी जांच फिर रुक गई। अब नए सिरे से जिनके बयान दर्ज नहीं हुए हैं, उनको पेशी में बुलाने के लिए पुन: समंस भेजने की तैयारी शुरू की जा रही है। २७ नवंबर से दंडाधिकारी जांच पुन: प्रारंभ करने की तैयारी की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो