script वन सेवा भर्ती प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, शासन को नोटिस | High Court bans Forest Service recruitment process | Patrika News

वन सेवा भर्ती प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, शासन को नोटिस

locationबिलासपुरPublished: Feb 03, 2024 04:27:37 pm

Forest Service recruitment: यह नियमों और प्रावधानों के खिलाफ है। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने शासन को जवाब देने के निर्देश देते हुए वन सेवा भर्ती प्रक्रिया पर फिलहाल रोक लगा दी है..

exam_dete_hua.jpg
Forest Service recruitment: छत्तीसगढ़ वन सेवा भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए 8 आवेदकों ने याचिका दायर की है। याचिका में अभ्यर्थियों ने कहा है कि फिजिकल टेस्ट में फेल हो चुके लोगों को दोबारा मौका देकर वेटिंग लिस्ट के उम्मीदवारों को उनके अधिकार से वंचित किया जा रहा है। यह नियमों और प्रावधानों के खिलाफ है। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने शासन को जवाब देने के निर्देश देते हुए वन सेवा भर्ती प्रक्रिया पर फिलहाल रोक लगा दी है।
यह भी पढ़ें

78 साल की बुजुर्ग महिला के साथ सगी बेटी ने किया ऐसा काम, रोते-रोते थाने पहुंची मां... बातें सुनकर हैरान रह गए पुलिस



याचिका के अनुसार कांग्रेस सरकार ने साल 2020 में वन विभाग में भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी। इसके तहत सीजीपीएससी द्वारा साल 2021 में वन सेवा भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई। इसके बाद 3 जून 2023 को इस परीक्षा का रिजल्ट सीजीपीएससी द्वारा जारी कर मुख्य एवं अनुपूरक सूची जारी की गई।
यह भी पढ़ें

CG Board Exam 2024 : परीक्षा केन्द्र में तैयारी तेज... 1 मार्च से एग्जाम शुरू, विद्यार्थियों को पहले करना होगा ये काम

प्रधान मुख्य वन संरक्षक रायपुर कार्यालय में चयनित अभ्यर्थियों का दस्तावेज परीक्षण के बाद 12 सितंबर 2023 को शारीरिक मापदंड परीक्षण किया गया। इसके बाद से गड़बड़ी शुरू हो गई। इस गड़बड़ी के खिलाफ बस्तर के योगेश बघेल, मधुसूदन मौर्या, घनश्याम और 6 अन्य लोगों ने याचिका लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो